Ind Vs Eng: रोहित शर्मा को वापस कप्तानी सौंप कर क्या खुश है बुमराह? जवाब देकर सबको चौकाया
Ind Vs Eng: रोहित शर्मा को वापस कप्तानी सौंप कर क्या खुश है बुमराह? जवाब देकर सबको चौकाया

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को कॉविड पॉजिटिव होने के बाद एक जुलाई से चल रहे टेस्ट मैच का दायित्व जसप्रीत बुमराह के कंधों पर रखा गया। जिसे खिलाड़ी ने ने बखूबी निभाने की कोशिश की। लेकिन भारतीय टीम को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद भारत का सीरीज जीत का सपना अधूरा रह गया। इसके बाद इस मैच के कप्तान जसप्रीत बुमराह से जब कप्तानी को लेकर सवाल पूछा गया तब उन्होंने गोल मोल जवाब दिया। जानिए क्या कहा जसप्रीत बुमराह ने..

क्या रोहित शर्मा को कप्तानी वापिस देकर खुश हैं?

IND vs ENG: इन 2 खिलाड़ियों ने इंग्लैंड दौरे पर तोड़ा कप्तान बुमराह का भरोसा, सीरीज के बाद टीम इंडिया से पत्ता कटना तय!

जसप्रीत बुमराह ने मैच के बाद जब सवाल किए गए। तब उनसे पूछा गया कि क्या रोहित शर्मा को ये जिम्मेदारी सौंपकर खुश थे? या फिर जसप्रीत बुमराह खुद को हॉट सीट यानी कप्तान की चेयर पर आगे बढ़ता देखते हैं। जिसके जवाब में जसप्रीत बुमराह ने कहा कि ये कुछ एड विषय है, जिसके बारे में मैं कुछ तय नहीं कर सकता हूं।

ये एक काफी अच्छी चुनौती थी। इससे काफी सीख मिली। मैं खेल में बहुत अधिक शामिल था। मैं हमेशा से ही जिम्मेदारी लेना पसंद करता हू। इसी तरह ही मैने हमेशा क्रिकेट खेला है। ये एक नई चुनौती थी, जिससे काफी सीख मिली। मैं बहुत खुश हूं टीम का नेतृत्व करना काफी सम्मान की बात है। ये एक शानदार अनुभव है।

Also Read : IND vs ENG: ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुने जाने के बाद बोले जो रूट, खुद को नहीं बताया जीत का असली हकदार

अब सात जुलाई से टी20 मिशन शुरू

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड के बीच अब सात जुलाई से 10 जुलाई तक तीन टी20 मैच खेले जायेगे। इन टी20 मैच मीडिया रिपोर्ट ने दावा किया है कि पहले टी20 में वीवीएस लक्ष्मण टीम के साथ कोच की भूमिका में नजर आएंगे। तो वहीं बाकी के दो मैच में राहुल द्रविड़ टीम के साथ होंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने तीन टी20 मैच में पहले टी20 के लिए अलग टीम और बाकी दो टी20 के लिए अलग टीम चुनी है। कुछ खिलाड़ियों का अंतर किया गया है। हालांकि इस कप्तान रोहित शर्मा ही होंगे। इस समय रोहित शर्मा के अलावा कप्तान को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम काफी मुश्किल में नजर आ रही है। केएल राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह के नाम के आगे कप्तान का इस्तेमाल हो चुका है।

Also Read : Ind Vs Eng: बुमराह की कप्तानी में मिली हार के बाद छलका दर्द, कहा- ‘हम जीते हुए थे बस इस वजह से हारे मैच, इन्हें माना हार का जिम्मेदार