TEAM INDIA WORLD CUP 2023 BCCI

भारत और इंग्लैंड के बीच 29 अक्टूबर को वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। इस दौरान दोनों टीमों के बीच लखनऊ में जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। उम्मीद है कि भारतीय टीम इस मुकाबले में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में एंट्री करने में कामयाब होगी। भारत ने अब तक खेले गए 5 मैचों में लगातार जीत दर्ज की है।

NCA में चल रहा हार्दिक पांड्या का इलाज

इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले हार्दिक पांड्या की वापसी को लेकर चर्चाएं ज़ोरों पर हैं। हर कोई जानना चाहता है कि क्या भारत बनाम इंग्लैंड मैच में स्टार ऑलराउंडर वापसी करने में कामयाब होंगे? फिलहाल टीम इंडिया के उप-कप्तान नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में हैं और पैर की चोट का इलाज करा रहे हैं।

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में वह बाउंड्री रोकने की वजह से चोटिल हो गए थे। उनके पैर में चोट लगी थी जिसके कारण वह न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच का भी हिस्सा नहीं बन पाए थे।

इस दौरान भारतीय कप्तान ने हार्दिक पांड्या की जगह बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव को मौका दिया। वहीं, गेंदबाजी विभाग को मोहम्मद शमी के रुप में घातक गेंदबाज मिला। सूर्या भले ही इस मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए, लेकिन शमी ने कीवियों की जमकर खबर ली। उन्होंने 5 विकेट चटकाकर न्यूजीलैंड की कमर तोड़ दी। इस शानदार गेंदबाजी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

मोहम्मद कैफ का बयान

अब सवाल ये उठता है कि भारत बनाम इंग्लैंड मैच में अगर हार्दिक पांड्या वापसी करते हैं, तो क्या प्लेइंग 11 से मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव को एक बार फिर बाहर जाना पड़ेगा? इसका जवाब पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने दिया है।

कैफ ने कहा कि,

“मुझे लगता है कि कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को एक फिक्सड टेम्पलेट के साथ जाना चाहिए। मोहम्मद शमी कभी भी टीम के प्लान का हिस्सा नहीं रहे थे। अगर हार्दिक पंड्या फिट हो जाते हैं तो उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा यकीनन होना चाहिए।”

ALSO READ: 3 खिलाड़ी जो संभाल सकते हैं बाबर आजम की जगह पाकिस्तान टीम की कमान, वनडे विश्व कप 2023 के बाद होगा फैसला

Published on October 25, 2023 8:24 pm