AJIT AGARKAR WORLD CUP 2023

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच रविवार, 29 अक्टूबर को वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। भारतीय टीम इस मुकाबले में जीत दर्ज कर अपने विजय रथ को जारी रखने के उद्देश्य से उतरेगी। हालांकि, इस मैच से पहले टीम इंडिया को हार्दिक पांड्या के रुप में तगड़ा झटका लग सकता है।

टीम इंडिया को लग सकता है तगड़ा झटका

बता दें कि भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लग सकता है। इस मैच में हार्दिक पांड्या का खेलना मुश्किल माना जा रहा है। दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्टार ऑलराउंडर चोटिल हो गए थे। उनके पैर में  मोच आई थी, जिसकी वजह से उन्हें बीच मैच में मैदान से बाहर जाना पड़ा था।

यही वजह थी कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में पांड्या शामिल नहीं हुए थे। उन्हें बीसीसीआई ने मेडिकल टीम से राय लेने के बाद इस मैच में  आराम दिया था।

हालांकि, अब तक स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की हेल्थ को लेकर कोई अपडेट नहीं आया है। ऐसे में माना जा रहा है कि वह भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) मैच का भी हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

उन्हें इस मैच में भी आराम दिया जा सकता है। ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि कौन सा खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल हो सकता है? इसका जवाब शिवम दुबे हैं।

विरोधियों के लिए काल साबित होगा ये खिलाड़ी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा धाकड़ ऑलराउंडर शिवम दुबे को हार्दिक पांड्या की जगह टीम में शामिल कर सकते हैं। शिवम अपनी घातक गेंदबाजी और विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्हें विरोधियों के खिलाफ कई बार आक्रामक अंदाज में खेलते हुए देखा जा चुका है।

ऐसे में  अगर पांड्या भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) मैच में वापसी करने में नाकाम होते हैं तो कप्तान दुबे को प्लेइंग 11 का हिस्सा बना सकते हैं।

इस खिलाड़ी ने अपने अब तक के करियर में 1 वनडे मैच खेला है। इनमें उन्होंने 9 रन बनाए हैं और 1 विकेट चटकाया है। वहीं, 18 टी20 मैचों में शिवम दुबे ने 152 रन बनाए हैं से 6 विकेट हासिल किए हैं।

ALSO READ: IND vs ENG मैच से पहले जोस बटलर ने चली बड़ी चाल, टीम में शामिल किया 160Kmph की स्पीड से गेंदबाजी करने वाला गेंदबाज