jos buttler eng

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच वनडे विश्व कप 2023 का 30वां मैच लखनऊ में खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। भारतीय टीम इस मुकाबले में जीत दर्ज कर अपने विजय रथ को जारी रखने के उद्देश्य से उतरेगी। इस मैच से पहले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने खास रणनीति अपनाते हुए एक ऐसे गेंदबाज को टीम में शामिल किया है जो रोहित-कोहली का सबसे बड़ा दुश्मन है।

कप्तान जोस बटलर ने चली घातक चाल

बता दें कि भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेला जाने वाला ये मैच भारतीय टीम के लिए अहम है। इस मैच में जीत दर्ज करते ही टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत ने पिछले मैचों में लगातार जीत दर्ज की है। भारत का विजयी सफर जारी है।

ऐसे में टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में अपना छठवां मैच जीतकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना चाहेगी। लेकिन भारत को मात देने के लिए इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने तगड़ी रणनीति अपनाई है।

इस मुकाबले से पहले तेज गेंदबाज जोफ्रा ऑर्चर की टीम में वापसी हुई है। वह लंबे वक्त से चोट की वजह से प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन पा रहे थे। लेकिन अब खबर आई है कि इस खिलाड़ी ने मैदान पर वापसी कर ली है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में जोफ्रा ऑर्चर ने वापसी की है।

हालांकि, अब तक उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला है। माना जा रहा है कि अगर रीस टॉप्ली की हालत में सुधार नहीं होता है तो कप्तान इस गेंदबाज को उनकी जगह प्लेइंग 11 में मौका दे सकते हैं।

ये गेंदबाज हुआ बाहर

गौरतलब है कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉप्ली साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में चोटिल हो गए। उनकी उंगली में चोट लगी है जिसकी वजह से माना जा रहा है कि वह इस भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) मैच में शामिल नहीं होंगे।

रीस टॉप्ली ने अपनी घातक गेंदबाजी से विरोधियों की नाक में दम कर दिया है। उन्हें विश्व कप में प्रभावित कर देने वाली गेंदबाजी की है।  टॉप्ली की उपलब्धता को लेकर अब तक इंग्लैंड क्रिकेट टीम की तरफ से कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं आया है।

ALSO READ: न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से भी बाहर हुए हार्दिक पांड्या? बीसीसीआई ने दिया अपडेट