LAXMAN AND DRAVID

न्यूजीलैंड सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय टीम को अगले महीने बांग्लादेश का दौरा करना है। जहां पर दोनों ही टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। लेकिन इस मुकाबले से पहले दोनों ही टीमों ही इंडिया और बांग्लादेश के बीच आधिकारिक टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसके लिए बीसीसीआई ने अलग तरीके से कोचिंग स्टाफ का ऐलान करते हुए एक नहीं बल्कि 3 दिग्गजों को कोचिंग की जिम्मेदारी दी है। आखिर कौन हैं यह तीन दिग्गज कोच चलिए आपको बताते हैं।

इन तीन दिग्गजों को दी गई कोच की जिम्मेदारी

बीसीसीआई ने सौराष्ट्र के पूर्व कप्तान सितांशु कोटक को जहां चार दिवसीय मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश दौरे पर भारत ए टीम का कप्तान बनाया है । बता दें एनसीए में बल्लेबाजी कोच में से एक सितांशु कोटक को इस दौरे में ट्राई कोली और दिलीप भी मदद करने वाले हैं।

दिलीप एक सीनियर फील्डिंग कोच है और ऑस्ट्रेलिया में भारत के T20 वर्ल्ड कप के बाद कुछ समय के लिए इन्हें आराम दिया गया था।

Read More : योगराज सिंह तैयार कर रहे हैं भारतीय टीम का अगला युवराज सिंह, घरेलू टूर्नामेंट में मचा रहा है धमाल, जल्द टीम इंडिया में होगी एंट्री

इस बड़ी वजह से हुआ बदलाव

बता दें कि टीम इंडिया ए के साथ दौरा करने के बाद दिलीप सीनियर टीम के साथ जुड़ जाएंगे जो बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी हालांकि इन्हें के कोचिंग स्टाफ में बदलाव इसलिए किया गया। क्योंकि एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण और उनके सहयोगी स्टाफ के सदस्य मौजूदा समय में भारतीय टीम के साथ न्यूजीलैंड सीरीज का हिस्सा है। जिसकी वजह से बीसीसीआई ने ये अहम कदम उठाया हैं।

Read More : “क्यों उसे बार-बार टीम में जगह दे रहे,उसे बोलो अब संन्यास ले ले” न्यूजीलैंड में भारतीय टीम के सीरीज जीतने के बाद भी बीसीसीआई पर भड़के फैंस

Published on December 3, 2022 5:53 pm