TEAM INDIA WORLD CUP 2023 SQUAD

भारत और बांग्लादेश की टीमें कल पुणे में आमने-सामने होंगी. भारतीय टीम हर हाल में बांग्लादेश को एशिया कप 2023 में मिली हार का बदला लेना चाहेगी. गौरतलब है कि बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप 2023 में भारतीय टीम अपने मजबूती के साथ नही उतरी थी. ऐसे में भारत को बांग्लादेश जैसी कमजोर टीम के सामने हार का सामना करना पड़ा था.

बांग्लादेश की टीम से शाकिब अल हसन समेत कई दिग्गज खिलाड़ी बाहर हैं, ऐसे में युवा खिलाड़ियों में अनुभव की कमी की वजह से ये टीम आईसीसी विश्व कप 2023 की कमजोर टीम मानी जा रही है. पिछले 2 मैचों में बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा है.

बांग्लादेश के खिलाफ मजबूती से उतरेगी भारतीय टीम

भारतीय टीम इस बार बांग्लादेश के खिलाफ मजबूती से उतरेगी. ऐसे में पारी की शुरुआत एक बार फिर रोहित शर्मा और शुभमन गिल करते नजर आयेंगे.

वहीं तीसरे नंबर पर विराट कोहली और चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर जैसा खतरनाक बल्लेबाज नजर आएगा. इसके अलावा नंबर 5 पर केएल राहुल बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज नजर आयेंगे.

इनके अलावा हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा बतौर आलराउंडर खेलते नजर आयेंगे. इन खिलाड़ियों के अलावा बतौर स्पिनर टीम में कुलदीप यादव नजर आयेंगे.

मोहम्मद शमी की हो सकती है वापसी

भारतीय टीम में बतौर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज नजर आयेंगे. मोहम्मद सिराज को अब तक खेले गये 2 मैचों में भारतीय टीम में जगह नही मिली है, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ इस खिलाड़ी की वापसी हो सकती है. मोहम्मद शमी की वापसी से भारतीय टीम पहले से ज्यादा मजबूत नजर आएगी.

बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी.

ALSO READ: बांग्लादेश के खिलाफ इस खिलाड़ी की एंट्री से दोगुनी होगी भारतीय टीम की ताकत, अकेले दम पर जीता देगा भारत को मुकाबला!