Placeholder canvas

IND vs BAN: भारत ने 5वें दिन बांग्लादेश को पहले ही सेशन में चटाई धुल, 188 रनों से हराकर लिया वनडे सीरीज हार का बदला

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 188 रनों के साथ जीत लिया है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 से अपनी बढ़त को आगे किया है। इस मुकाबले में भारत के लिए चेतेश्वर पुजारा, गिल और कुलदीप यादव ने जहां कमाल का प्रदर्शन दिखाया तो वहीं सीरीज का दूसरा मुकाबला 22 सितंबर से मीरपुर में खेला जाएगा।

पहले सेशन में कुछ ऐसा हुआ था मुकाबला

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 404 रनों का स्कोर बनाया। जहां पुजारा ने 90 रन, अय्यर ने 86 और अश्विन 58 रन बनाए और कुलदीप ने भी टीम के लिए काफी अच्छा योगदान दिया। बांग्लादेश के लिए इस्लाम और मेहंदी हसन मिराज ने चार-चार विकेट लिए।

वहीं 404 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी बांग्लादेश की टीम महज 150 रन ही बना पाई। टीम के लिए सबसे ज्यादा मुशफिकुर रहीम ने 28 रन, मेहंदी हसन ने 25 रन और भारत के लिए कुलदीप यादव ने पांच विकेट और मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट लेने का काम किया

दूसरे सेशन में भारत के नाम हुई जीत

पहले सेशन का खेल खत्म होने के बाद दूसरी पारी के लिए केएल राहुल ने फॉलोअप करते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसमें शुभमन गिल ने 110 पुजारा ने 102 रन बनाए और भारत ने दो विकेट पर 258 रनों का स्कोर खड़ा किया।

जिसके बाद भारत का टोटल स्कोर 512 रनों की बढ़त के साथ दूसरी पारी को घोषित किया, जिसके बाद जीत के लिए बांग्लादेश के सामने 513 रनों का लक्ष्य रखा।

Read More : INDW vs AUSW: ‘करो या मरो’ मैच में ऋचा घोष ने लगा दी जान, पर हरमनप्रीत की एक चूक की वजह से मात्र 7 रन से भारत हारा मैच

अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने दिखाया कमाल का खेल

वहीं बंग्लादेश ने चौथे दिन का खेल खत्म होने से पहले मजबूत बल्लेबाजी का प्रदर्शन देकर 272 रनों का स्कोर बना लिया था। लेकिन पांचवें दिन की शुरुआत में मेहंदी हसन मीराज और शाकिब अल हसन की जोड़ी ज्यादा लंबी इतने में कामयाब नहीं हो पाई। मेंहदी हसन मिराज ने 25 रन तो वहीं शाकिब अल हसन ने टीम के लिए 84 रनों का योगदान दिया।

वहीं भारतीय गेंदबाजों ने एक के बाद एक विकेट चटकाकर 188 रनों से इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया है। बता दें मोहम्मद सिराज ने जहां एक विकेट लिया तो वहीं उमेश यादव ने एक रविचंद्रन अश्विन ने एक और टीम के लिए सबसे ज्यादा अक्षर पटेल ने चार विकेट लेने का काम किया है, तो वहीं कुलदीप यादव ने एक के बाद एक तीन विकेट लिए हैं।

Read More : भारत से छीन सकती है ICC विश्व कप 2023 की मेजबानी, आईसीसी लगातार बना रहा भारत पर ये दबाव