Placeholder canvas

IND vs AUS WTC Final: केएल राहुल को खराब प्रदर्शन के बाद भी मिला मौका, तो इन 4 खिलाड़ियों को दावेदार होने के बाद भी दिखाया बाहर का रास्ता

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से 11 जून के बीच इंग्लैंड के ‘द ओवल’ ग्राउंड पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. इस फाइनल के लिए दोनों टीमों ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. भारतीय टीम में अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की वापसी हुई है. वहीं खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल को भी मौका दिया गया है. वहीं चार बदकिस्मत खिलाड़ियों टेस्ट टीम से बाहर हो गए है.

कुलदीप यादव

हालांकि कुलदीप यादव के पास टेस्ट क्रिकेट में कोई बड़ा अनुभव नही है, लेकिन फिर भी इस समय शानदार फाॅर्म में चल रहे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में कुलदीप यादव को 7 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला था. लेकिन फिर भी कुलदीप को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल स्क्वॉड में जगह नही मिला है.

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर भारत के लिए पांच नम्बर के पोजिशन पर सबसे प्रमुख बल्लेबाज थे. उनको लगातार मौका भी दिया जा रहा था. लेकिन कमर में चोट लगने के वजह से वह पहले बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के अंतिम पारी से फिर आईपीएल से और अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी बाहर हो गए हैं.

इशान किशन

इशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ हुए एकदिवसीय सीरीज के अंतिम मैच में दोहरा शतक जड़ा था. सभी क्रिकेट एक्सपर्ट्स यह अनुमान लगा रहे थे कि इशान किशन ऋषभ पंत के परफेक्ट रिप्लेसमेंट साबित हो सकते हैं, लेकिन उनको टीम में तो जगह दिया गया लेकिन प्लेइंग इलेवन में नही. अब वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से भी बाहर हो चुके हैं.

सुर्यकुमार यादव

मिस्टर 360 डीग्री के नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव का पिछला साल बहुत शानदार गुजरा था, लेकिन यह साल उनके लिए अब तक कुछ खास नही गुजरा है.

उनको बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के एक मैच में मौका मिला था, लेकिन वह इस मौके का फायदा नही उठा सके थे. सूर्या को अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के स्क्वॉड से भी बाहर कर दिया गया है.

ALSO READ: IPL 2023: आईपीएल के बाकी मैच नहीं खेलेंगे कप्तान रोहित शर्मा? सुनील गावस्कर ने बताई वजह