TEAM INDIA 5 - 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच गुरुवार को पांच मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। इस सीरीज का पहला मैच 23 नवंबर को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। इस सीरीज के लिए सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया गया है जबकि युवाओं पर टीम मैनेजमेंट ने भरोसा जताया है।

उम्मीद है कि भारतीय टीम पहले मैच में जीत दर्ज कर विरोधियों के खिलाफ सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने में कामयाब होगी। आइये जानते हैं भारत की संभावित प्लेइंग 11…

सलामी बल्लेबाजी

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले जाने वाले पहले टी20 मुकाबले में यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ को ओपनिंग का मौका मिल सकता है।

दोनों खिलाड़ी पहले भी कई मौकों पर टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिला चुके हैं। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी फैंस को उनसे यही उम्मीद है।

मिडिल ऑर्डर

आमतौर पर तीसरे नंबर पर विराट कोहली इस स्थान पर उतरते हैं। लेकिन उन्हें इस सीरीज में आराम दिया गया है। ऐसे में युवा विस्फोटक बल्लेबाज तिलक वर्मा को मौका मिल सकता है।

ये खिलाड़ी इस वक्त फॉर्म में है और विरोधियों के लिए काल बना हुआ है। वहीं, चौथे नंबर पर इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव उतरेंगे।

पांचवे नंबर पर ईशान किशन या जितेश शर्मा को मौका मिल सकता है। ये दोनों खिलाड़ी बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग का भी जिम्मा संभाल सकते हैं। नंबर 6 पर रिंकू सिंह खेलेंगे। पिछले मैचों में इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था।

गेंदबाजी

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) सीरीज के पहले मैच में स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर अक्षर पटेल को मौका दिया जाएगा। विश्व कप में उन्हें टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया था लेकिन वह चोट की वजह से बाहर हो गए थे।

रवि बिश्नोई इस मुकाबले में दूसरे स्पिनर की भूमिका अदा करेंगे। तेज गेंदबाजी के लिए भारतीय कप्तान अर्शदीप सिंह को प्लेइंग 11 में मौका देंगे। इस दौरान उनका साथ आवेश खान और मुकेश कुमार देंगे।

IND vs AUS मैच में भारत की प्लेइंग 11

यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ईशान किशन/जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार।

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन 3 खिलाड़ियों ने नहीं दिखाया शानदार खेल तो हमेशा के लिए हो जाएगी टीम इंडिया से छुट्टी!