SURYAKUMAR YADAV

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच गुरुवार को पांच मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। इस सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को कप्तान नियुक्त किया गया है। वहीं, स्क्वॉड में सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया गया है जबकि ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल जैसे प्लेयर्स को मौका मिला है। इसके अलावा आखिरी दो मैचों में श्रेयस अय्यर बतौर उप-कप्तान खेलते नज़र आएंगे।

बहरहाल, आज हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं चलो तो उनका करियर खत्म हो जाएगा।

सूर्यकुमार यादव

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। वनडे विश्व कप 2023 में उन्हें विकेट पर संघर्ष करते देखा गया है। इस टूर्नामेंट में उनके बल्ले से रन निकलना तो दूर विकेट पर टिक पाना भी उनके लिए चुनौती भरा रहा है।

हालांकि, सूर्या की टी20 फॉर्म हमेशा से जबरदस्त रही है। ऐसे में अगर ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करने में कामयाब होता है तो निश्चित ही उन्हें आगे मौके दिए जाएंगे।

आवेश खान

इस सूची में दूसरा नाम तेज गेंदबाज आवेश खान का शामिल है। कई महीनों बाद इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी हुई है। इतने कम मौके मिलने का कारण उनकी खराब फॉर्म रही है। भारत के लिए आवेश खान ने 16 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

इनमें उन्होंने सिर्फ 16 विकेट हासिल किए हैं। अन्य मौकों के लिए आवेश खान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करना होगा नहीं तो उन्हें सेलेक्टर्स की अनदेखी का शिकार होना पड़ेगा।

शिवम दुबे

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) सीरीज के लिए टीम इंडिया के ऑलराउंडर शिवम दुबे को भी सेलेक्ट किया गया है। आईपीएल 2023 में इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान का अपनी ओर आकर्षित किया था।

इसी के चलते उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका मिला। लेकिन वे इस मौके को भुनाने में नाकाम हुए। शिवम दुबे ने 19 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 154 रन बनाए हैं और 6 विकेट झटके हैं।

ALSO READ: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, 2024 तक के लिए बाहर हुआ ये खिलाड़ी!