Placeholder canvas

IND VS AUS: शुभमन गिल के शतक और विराट कोहली के अर्द्धशतक के बाद बैकफुट पर ऑस्ट्रेलिया, WTC फाइनल की तरफ मजबूती से बढ़ा भारत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर सीरीज के चौथे टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपना कहर जारी रखते हुए भारत को 480 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में उतरी भारतीय टीम ने बेहतरीन शुरुवात करते हुए तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 289/3 रन बनाएं हैं।

भारत ने शुरू की बल्लेबाजी

481 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी भारतीय टीम ने अपनी शुरुआत कर दी है। जहां टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 58 गेंदों पर 35 रनों की शानदार पारी खेली तो वहीं दूसरी तरफ उनका साथ दे रहे, शुभमन गिल ने आज अपने टेस्ट करियर का दूसरा टेस्ट शतक लगाया है। बता दें कि खिलाड़ी ने 235 गेंदों पर 128 रन बनाने का काम किया है।

वहीं तीसरे नंबर पर मैदान में उतरे चेतेश्वर पुजारा ने 121 गेंदों पर 42 रन बनाने का काम किया। मैदान पर विराट कोहली और जडेजा एक बेहतरीन पारी खेलने की कोशिश करेंगे। बता दें कि तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 289/3 रन बनाए हैं।

480 रनों पर समाप्त हुई ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी समाप्त कर ली है जहां टीम ने भारत को 480 रनों का लक्ष्य दिया है आज ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट पर 255 रनों से आगे खेलना शुरू किया था, तो वहीं उस्मान ख्वाजा और कैमरून ग्रीन क्रीज पर मौजूद थे। दोनों ने पांच विकेट के लिए 208 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई आउट होने से पहले कैमरून ने टेस्ट करियर का अपना पहला शतक लगाया

Read More : IND vs AUS: अंतिम वनडे इस ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरेगी भारत और ऑस्ट्रेलिया, कैमरन ग्रीन का कटेगा पत्ता

वहीं 170 गेंदों का सामना करते हुए 114 रनों की शानदार पारी खेली आज के बाद ऑस्ट्रेलिया को 387 के स्कोर पर सातवां झटका लगा। चायकाल तक ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 409 रन बना लिए थे, चायकाल के बाद पहले ही ओवर में अक्षर पटेल ने उस्मान ख्वाजा को एलबीडब्ल्यू करके आउट किया और वह 422 गेंदों में 180 रन बनाने में कामयाब हुए, जिसके बाद नाथन और टॉड मर्फी ने 70 रनों की साझेदारी की।

अश्विन ने माफी को एलबीडब्ल्यू और फिर भी उनको कोहली के हाथों कैच करवाकर ऑस्ट्रेलिया की पारी को समाप्त कर दिया। वही बात अगर गेंदबाजी की करें, तो बता दे शमी ने दो विकेट लेने का काम किया तो वहीं जडेजा और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट हासिल हुआ टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट आर अश्विन ने लिए हैं, जिन्होंने अपना पांच विकेट हॉल पूरा करते हुए 6 विकेट लेने का काम किया।

Read More : WTC Points Table: फाइनल की जंग हुई और रोचक, भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच हुआ ड्रा तो इस टीम की FINAL में पक्की होगी जगह!