gautam gambhir india maharaja

कतर में इस वक्त लीजेंड क्रिकेट लीग चल रहा है. कल एशिया लायंस और इंडिया महाराजा की टीमें आमने-सामने थी. इस मैच में एशिया लायंस ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए एशिया लायंस ने मिस्बाह उल हक के अर्धशतक की मदद से 20 ओवर मे 165 रन लगा दिए.

इसके जवाब में इंडिया महाराजा सिर्फ 156 रन बना सकी और मैच 9 रन से हार गई. मैच मे दिलचस्प बात यह थी कि एशिया लायंस के कप्तान शाहिद अफरीदी थे और इंडिया महाराजा के कप्तान गौतम गंभीर थे.

मिस्बाह उल हक ने खेली तूफानी पारी

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई एशिया लायंस की शुरुआत बहुत बेहतर नही रही. सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान सिर्फ 6 रन बनाकर अशोक डिंडा के शिकार बन गए. इसके बाद इरफान पठान ने असगर अफगान को एक रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया. लेकिन इसके पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक ने शानदार अर्धशतक जड़ दिया. मिस्बाह ने 50 गेदो में 2 चौके और 4 छक्के की मदद से 73 रनों की पारी खेली.

इंडिया महाराजा के तरफ से अवाना और बिन्नी को दो-दो विकेट मिला. इसके अलावा इरफान और अशोक डिंडा ने एक-एक विकेट प्राप्त किया.

ALSO READ:शुभमन गिल को अंपायर ने दिया नॉट आउट तो मैदान पर ही स्टीव स्मिथ ने खोया आपा, नाथन लायन ने भी बोले अपशब्द, देखें वीडियो

गौतम गंभीर ने दिया अफरीदी को जवाब

166 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी इंडिया महाराजा की शुरुआत बेहद ख़राब रही और सलामी बल्लेबाज राॅबिन उथप्पा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए, लेकिन दूसरी तरफ गौतम गंभीर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जड़ दिया.

गंभीर ने 39 गेंदो में 7 चौके की मदद से 54 रनों की पारी खेली. लेकिन दिक्कत की बात यह है कि गौतम गंभीर का साथ किसी ने नही दिया. इसी वजह से इंडिया महाराज यह मैच 9 रन से हार गई.

एशिया लायंस के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज सोहेल तनवीर रहे. तनवीर ने 4 ओवर 27 रन देकर 3 विकेट किया. इसके अलावा परेरा, उडाना, दिलशान, अब्दुल को एक-एक विकेट मिला.

ALSO READ: रन आउट होने से बचे शुभमन गिल ने चेतेश्वर पुजारा पर निकाला खुद की गलती का गुस्सा, पुज्जी भाई ने लाइव मैच में लगा दी क्लास

Published on March 11, 2023 5:18 pm