Placeholder canvas

IND vs AUS: ‘सबको मेरी परेशानी पता थी लेकिन किसी ने मदद नहीं की…’ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद छलका कुलदीप यादव का दर्द

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच वनडे विश्व कप 2023 का 5वां लीग मैच सोमवार को खेला गया। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने दमदार प्रदर्शन कर मेहमानों के खिलाफ 52 गेंद शेष रहते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर हावी हुए भारतीय गेंदबाज

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले गए इस मुकाबले में टॉस जीतकर मेहमानों ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। लेकिन भारतीय गेंदबाजी आक्रमण कंगारुओं पर पूरी तरह से हावी दिखा। स्पिन डिपार्टमेंट की अगुवाई कर रहे रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट हासिल किए। उन्होंने 3 विकेट चटकाए।

वहीं, कुलदीप यादव(2), रविचंद्रन अश्विन(1), हार्दिक पांड्या(1), मोहम्मद सिराज (1) और जसप्रीत बुमराह(2) ने भी ताबड़तोड़ विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी।

कुलदीप यादव का छलका दर्द

मैच के बाद कुलदीप यादव से उनकी गेंदबाजी को लेकर सवाल किया गया तो उनका दर्द छलक गया। दरअसल, कुछ वक्त पहले स्टार स्पिनर की रफ्तार में कमी थी। हर कोई उनकी कमियां उजागर कर देता था लेकिन उनसे कैसे पार पाना है ये नहीं बताता था। इसको लेकर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के बाद कुलदीप यादव ने चर्चा की।

उन्होंने कहा कि,

“हर किसी ने मुझे कहा कि गेंद में रफ्तार की जरूरत है, लेकिन किसी ने नहीं बताया कि वह कैसे किया जाए।”

मालूम हो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए इस मैच में टीम इंडिया के घातक गेंदबाज कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी कातिलाना गेंदबाजी के दमपर दिग्गज प्लेयर डेविड वॉर्नर और विस्फोटक खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल का विकेट हासिल किया। इन दो विकेट्स ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी।

इस शख्स ने की गेंदबाज की मदद

मैच के बाद कुलदीप यादव ने उस शख्स का नाम बताया जिसकी सलाह ने उन्हें नंबर 1 गेंदबाज बनने में मदद की।

गेंदबाज ने कहा कि,

 “जब मैं चोट से वापस आ रहा था, तो फिजियो आशीष कौशिक ने कहा कि दाहिने पैर पर कम वजन देना है। मैंने अभ्यास में भी वही किया और मुझे हालात में फर्क पता चला। यह रातोरात नहीं हुआ। लय दोबारा पाने में छह महीने लगे।”

ALSO READ: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केएल राहुल ने मचाया कोहराम तो खुशी में पत्नी कर गई ये काम, लीक हुआ वीडियो