VIRAT 1 - 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच आज वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। कंगारुओं ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है।

मैदान पर पहुंचा विराट कोहली का फैन

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले जा रहे इस मैच में एक अजीबो-गरीब वाकया देखने को मिला। दरअसल, एक फैन भारतीय पारी के दौरान विराट कोहली के करीब पहुंच गया। स्टेडियम के सुरक्षा घेरे को तोड़कर मैदान पर पहुंचे इस फैन के हाथ में फिलिस्तीन का झंडा था।

उसे अपने इतने करीब देखकर विराट कोहली घबरा गए। इस फैन के मुंह पर फिलिस्तीन का मास्क लगा हुआ था। पुलिस ने तुरंत उसपर काबू पाया और उसे मैदान से बाहर ले गए।

ये घटना भारत की पारी के 14वें ओवर की है। इस दौरान मैदान पर पहुंचे फिलिस्तीन के समर्थक की टी-शर्ट पर एक स्लोगन लिखा था। इसमें लिखा था कि, ‘फिलिस्तीन पर बमबारी बंद करो।’

किंग कोहली के पास पहुंचने के बाद इस फैन ने धाकड़ बल्लेबाज की पीठ थपथपाई और उन्हें गले लगाने की कोशिश की। लेकिन मैदान पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने  उसपर काबू पा लिया।

भारत ने खोए 5 विकेट

बात करें भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले जा रहे मुकाबले की तो टीम इंडिया को संघर्ष करते देखा जा रहा है। पहला विकेट रोहित शर्मा के रुप में गंवाने के बाद टीम एक लंबी साझेदारी को तरसती नज़र आ रही है।

हिटमैन 47 रन बनाकर एक बार फिर पवेलियन को लौटे। वहीं, शुभमन गिल सिर्फ 4 रन ही बना सके। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रेयस अय्यर 4 रन ही बना सके और आउट हो गए।

वहीं, विराट कोहली अर्धशतकीय पारी खेलकर डगआउट लौटे। फैंस को उम्मीद थी कि किंग कोहली भारत को मुसीबत से बाहर निकालेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। धाकड़ बल्लेबाज 54 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद मैदान पर उतरे रवींद्र जडेजा भी 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अब क्रीज पर सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल डटे हैं। वहीं, 37 ओवर का खेल समाप्त होने के बाद भारत का स्कोर 180/5 है।

ALSO READ: IND vs AUS: ग्लेन मैक्सवेल की इस हरकत पर फूटा रोहित शर्मा की पत्नी रितिका का गुस्सा, कैमरे में कैद हुआ रिएक्शन!