MixCollage 11 Jan 2024 10 41 PM 5591 - 1

भारत बनाम अफगानिस्तान (IND VS AFG) के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत हो चुकी है. आज पहला टी20 मैच मोहाली में खेला गया. इस सीरीज के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा की बतौर कप्तानी टीम इंडिया के टी20 स्क्वाड में वापसी हुई है. और कप्तान ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस मैच में यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी बेंच पर बैठाया गया. अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रन का लक्ष्य दिया. जिसे भारत ने महज 17.3 ओवर में हासिल कर लिए और 6 विकेट से जीत हासिल की.

अफगानिस्तान (IND VS AFG) ने ठोका 159 रन, नबी ने खेली तूफानी पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान (IND VS AFG) की टीम को जबरदस्त शुरुआत मिली. और 50 रन बिना एक भी विकेट नुकसान के बनाये. वही ओपनर गुरबाज 23 रन और इब्राहिम जादारन 25 रन का योगदान दिया. दोनों के विकेट स्पिनर ने निकाले. टीम के तरफ से 27 गेंद में 42 रन की ताबड़ तोड़ पारी खेली. उन्होंने 2 चुँक 3 छक्का भी ठोका. इस तरह अफगानिस्तान ने 158 रन 5 विकेट के नुकसान पर बनाये.

भारत की तरफ से मुकेश कुमार और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट चटकाए.

शिवम् दुबे ने जमकर तोड़ा, 6 विकेट से मिली जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम (IND VS AFG) के तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग करने उतरे. लेकिन कप्तान रोहित ने शुभमन गिल की गलती की वजह से बिना रन बनाये रन आउट हो गए. इसके बाद शुभमन गिल ने तेज तरार शुरुआत दी. 12 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हुए. वही तिलक वर्मा ने 22 गेंद में 26 रन बनाये.

लेकिन वही शिवम दुबे ने आते ही ताबड़ तोड़ शॉट खेलना शुरू किये. उन्होंने 2 छक्का 5 चौका की मदद से 40 गेंद में नाबाद 60 रन ठोक कर जीत दिलाई. बाकी बल्लेबाजी की बात करे तो 20 गेंद 31 रन की पारी खेलकर आउट हुए वही रिंकू सिंह 9 गेंद में नाबाद 16 रन बनाये. और भारतीय टीम ने पहले मैच में आसानी से 6 विकेट से जीत हासिल कर ली.

ALSO READ:“मेरे माता-पिता ने गरीबी के दिनों में….”Mohammed Shami ने अर्जुन अवार्ड मिलने पर व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया, कही ये भावुक बात