Moeen ali all time favt batsman

इंग्लैंड के दिग्गज आलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली (Moeen Ali) ने भारत (Team India) के 5 पसंदीदा खिलाड़ियों का चयन किया है. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए आईपीएल (IPL) खेलने वाले मोईन अली ने अपने आईपीएल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को इस लिस्ट में नंबर 1 पर जगह दी है. गौरतलब है  कि मोईन अली (Moeen Ali) पिछले काफी समय से सीएसके टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने सीएसके के कप्तान एमएस धोनी को भारत के ऑलटाइम टॉप-5 क्रिकेटर्स में नंबर-1 बताया है.

हालांकि इस लिस्ट में सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि मोईन अली (Moeen Ali) ने जिन खिलाड़ियों का चयन किया है, उनमें भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा (Indian Captain Rohit Sharma) का नाम शामिल नहीं है और एक भी गेंदबाज इस लिस्ट में शामिल नहीं है.

Moeen Ali ने इन 5 खिलाड़ियों को दी लिस्ट में जगह

इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी मोईन अली ने हाल ही में सैम्प ग्रुप को दिए इंटरव्यू में भारत के ऑलटाइम टॉप-5 क्रिकेटर्स का चयन किया है. इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने इस लिस्ट में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली को इस लिस्ट में जगह दी है. मोईन अली ने ये टीम चुनते हुए कहा कि

”मैं एमएस धोनी को नंबर पर रखता हूं, क्योंकि वो महान खिलाड़ी थे, लेकिन लोग भूल जाते हैं कि वो कितने बेहतरीन हैं. भारत के लिए एक कप्तान के तौर पर उन्होंने सबकुछ जीता था. दूसरे नंबर पर मैंने विराट कोहली को रखा है. ये कहते हुए मुझे दुख हो रहा है, लेकिन सचिन तेंदुलकर तीसरे नंबर पर हैं. मेरे अनुसार से उन्होंने बल्लेबाजी की परिभाषा रची थी. सुनील गावस्कर भी थे, लेकिन वह मेरे एरा से पहले खेलते थे और उस वजह से मैं उन्हें ज्यादा नहीं देख सका, लेकिन सचिन का लेवल अगल था.”

वीरेंद्र सहवाग को Moeen Ali ने बताया पसंदीदा बल्लेबाज

मोईन अली ने भारत के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की तारीफ़ करते हुए कहा कि
“मेरे पसंदीदा बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग हैं, जिस तरह से वो टेस्ट, वनडे और टी20 में बैटिंग करते थे और आतिशी बल्लेबाजी कर रन बनाते थे, वह देखने लायक था. सहवाग गेंदबाजों को पूरी तरह से तहस-नहस कर देते थे.”
वहीं भारत के दिग्गज आलराउंडर रहे युवराज सिंह के तारीफ़ में कसीदे पढ़ते हुए मोईन अली ने कहा कि

“इसके बाद युवराज सिंह को आखिरी नंबर पर रखता हूं, जिनसे लोग मेरी थोड़ी बहुत तुलना करते थे. जब वह फॉर्म में होते थे, तो वह बेस्ट प्लेयर टू वॉच होते थे, उनकी फॉर्म से लेकर बैट स्विंग करना मैंने उन्हें काफी बार कॉपी करने का भी सोचा.”

ALSO READ: IND VS AFG: दुबे में घुसा युवराज की आत्मा, अफगान को जमकर तोड़ा, रिंकू ने दिखाई धोनी वाली समझ, 17 ओवर में जीता मैच