शार्दुल ठाकुर के सामने बेबस नजर आए न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज तो कप्तान संजू सैमसन ने मचाया मैदान पर धमाल
शार्दुल ठाकुर के सामने बेबस नजर आए न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज तो कप्तान संजू सैमसन ने मचाया मैदान पर धमाल

Ind A vs NZ A: भारतीय क्रिकेट टीम (India A) और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (Newzealand A) के बीच तीन मैच की अनाधिकार वनडे सीरीज खेली जा रही है, जिसके तीसरे मैच में टीम इंडिया के तीन युवा खिलाड़ियों ने अर्द्धशतक लगाया है। तीनों खिलाड़ियों ने कीवी टीम के गेंदबाजी की खूब पिटाई की। कप्तान संजू सैमसन, तिलक वर्मा और ऑल राउंडर शार्दुल ठाकुर ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जड़ा।

टीम इंडिया ने इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन के दम पर पहली पारी में 49.3 ओवर में 284 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। ऑल राउंडर शार्दुल ठाकुर की अर्धशतकीय बल्लेबाजी से दर्शकों का खूब मनोरंजन हुआ।

कैप्टन संजू सैमसन समेत शार्दुल ठाकुर व तिलक वर्मा का अर्द्धशतक

भारतीय क्रिकेट टीम ( India A) की और से पहली पारी में टीम की अच्छी शुरुआत मिली। अभिमन्यु ईश्वरन ने टीम को एक शुरुआत दी। अभिमन्यु ईश्वरन ने 35 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 39 रन पर बनाए और राहुल त्रिपाठी 18 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान संजू सैमसन ने मैच में कप्तानी पारी खेलते हुए 68 गेंदों मे 54 रन बनाए हैं, जिसमें 2 छक्के व एक चौके भी शामिल है।

टीम की ओर से संजू सैमसन के अलावा इस आईपीएल में काफी नाम कमा चुके तिलक वर्मा ने 62 गेंदों मे 50 रन बनाए। जिसमें 3 छक्के व एक चौका भी शामिल है। तो वहीं अंत में शार्दुल ठाकुर ने भी एक शानदार अर्द्धशतक लगाया। ऑल राउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर ने 33 गेंदों पर 51 रन बनाए, जिसमें 4 छक्के व 3 चौके शामिल हैं।

इस दौरान खिलाड़ी का स्ट्राइक रेट 154.55 का रहा है। टीम के खिलाड़ी श्रीकर भरत ने 9 गेंदों पर एक चौके समेत 9 रन और राज बाबा 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

Also Read : IND Vs SA, 1st T20I Live Streaming: भारत-अफ्रीका सीरीज देखने के लिए अब नहीं देना होगा पैसा, जानिए कब, कहां और कैसे FREE में देख सकते हैं LIVE

106 रनों से भारत ने जीता मैच

गेंदबाज कुलदीप यादव 6 गेंद में 5 रन की पारी खेल सके, तो वहीं राहुल चाहर ने महज एक रन बनाकर आउट हुए। कुलदीप सेन बिना खाता गोल्डन डक पर आउट हो गए। तो वहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की तरफ से जैकब डफी ने दो विकेट लिए, मैथ्यू फिशर और रिपन ने भी दो-दो विकेट हासिल किए। साथ ही जो वाकर और रचिन रविंद्र के एक-एक विकेट मिली।

भारतीय टीम ने मैच के साथ सीरीज को 3-0 से जीत लिया। इंडिया ए के 284 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ए टीम 178 रन पर आलआउट हो गई, जिसके बाद टीम इंडिया को 106 रन से जीत मिली।

Also Read : योगराज सिंह और अर्जुन तेंदुलकर ने साथ मिलकर किया भांगड़ा, जंगल की आग की तरह वायरल हो रहा वीडियो

Published on September 28, 2022 11:42 am