Placeholder canvas

क्या शुभमन गिल सच में थे आउट? कैमरून ग्रीन ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्या उन्होंने सच में पकड़ा था सही कैच?

लंदन के ओवल मैदान में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला जारी है। मुकाबले का सबसे महत्वपूर्ण और आखिरी दिन आज यानी कि 11 जून का है 14 दिन का खेल समाप्त होने पर 3 विकेट के नुकसान पर भारतीय टीम ने 164 रन बनाए हैं। वहींअब टीम को जीतने के लिए आखिरी दिन 280 रनों की दरकार है, लेकिन इन सबके बीच में शुभ्मन गिल अपने विकेट को लेकर के लगातार चर्चा में बने हुए हैं। जिस पर अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरन ग्रीन का बयान सामने आया है।

शुभमन गिल के विकेट पर मचा वबाल

दरअसल भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभ्मन गिल के विकेट को लेकर के लगातार बवाल मचा हुआ है। दरअसल जब ग्रीन ने कैच पकड़ा तो ऐसा लग रहा था कि गेंद नीचे ग्राउंड पर लग रही है, लेकिन इसके बावजूद भी अंपायर ने खिलाड़ी को आउट बता दिया अब इस पर खुद ग्रीन ने अपना बड़ा बयान दिया है।

मैंने जो कैच पकड़ा वह क्लीन था: कैमरून ग्रीन

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कंगारू टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी से जब उनकी गेंद के बारे में पूछा गया तो ग्रीन ने अपनी गेंद का समर्थन किया और कहा कि

“उस समय मुझे निश्चित रूप से लगा कि मैंने इस गेंद को पकड़ा है, वह सही था मैंने सोचा कि यह क्लीन कैच था और इसे मैंने हवा में फेंक दिया और स्पष्ट रूप से किसी भी संदेह का कोई संकेत नहीं था, यह तीसरे अंपायर पर छोड़ दिया गया और वह इससे सहमत थे।”

जीत के लिए भारत को 280 रनों की दरकरार

बात अगर मुकाबले की करें तो भारत की दूसरी पारी खेलने के लिए मैदान पर चुकी है और भारतीय टीम ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 164 रन बना लिए हैं। जिसमें रोहित शर्मा ने 47 रन बनाए हैं, तो वहीं शुभमन गिल ने 18 रनों का योगदान दिया है, जबकि चेतेश्वर पुजारा 27 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिए। विराट कोहली की 44 रनों पर और अजिंक्य रहाणे 20 रन पर मैदान में डटे हुए हैं।

ALSO READ: बीसीसीआई ने खो दिया रविंद्र जडेजा जैसा दूसरा खतरनाक खिलाड़ी, भारत छोड़ किया इस देश का रुख, अब आलराउंडर प्रदर्शन से दिलाया अपनी टीम को जीत