Placeholder canvas

अगर बारिश के कारण रद्द हुआ भारत-पाकिस्तान मैच, तो इस टीम को माना जायेगा विजेता, इस तरह निकाला जायेगा नतीजा

भारत और पाकिस्तान के बीच हाई प्रोफाइल मैच कल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत-पाक मैच विश्व क्रिकेट में सबसे अधिक खेले जाते हैं. अव्वल तो दोनों द्विपक्षीय सीरीज नही खेलते दूसरे दोनों के बीच होने वाले मुक़ाबले रोचक होते हैं.

इस मैच को लेकर दर्शक लगातार अलग-अलग प्रकार के सवाल कर रहे हैं. इस लेख में हम इस प्रश्न पर चर्चा करेंगे कि यदि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच बारिश के कारण रद्द हो जाता है तो फिर मैच का फैसला कैसे होगा.

इस तरह से निकाला जाएगा मैच का नतीजा

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के दौरान पहला मुकाबला बारिश के वजह से रद्द हो गया था. विश्व कप में कोई भी दर्शक यह नही चाह रहा होगा कि मैच बारिश की भेंट चढ़े. लेकिन अगर ऐसा होता है, तो फिर क्या होगा. जवाब साधारण है.

अगर भारत और पाकिस्तान के बीच होना वाला मुकाबला बारिश के वजह से रद्द हो जाता है तो दोनो टीमें एक-एक अंक शेयर कर लेंगी. लीग मैचों के लिए आईसीसी ने किसी भी प्रकार का रिजर्व डे नही रखा है.

कैसा रहेगा अहमदाबाद का मौसम

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार बारिश इस मैच में बाधा नहीं डालेगी, हालांकि अहमदाबाद 14 अक्टूबर को बादल छाए रह सकते हैं. पहले मैच के दौरान बारिश के बाधा डालने का अनुमान व्यक्त किया गया था.

मौसम विभाग ने कहा कि मैच वाले दिन धूप खिलेगी और बादल छाने का अनुमान है, लेकिन बारिश नहीं होगी. इस हिसाब से दर्शकों के लिए बहुत अच्छी ख़बर सामने आ रही है.

यह कहा मौसम एक्सपर्ट्स

मौसम एक्सपर्ट्स ने कहा,

‘वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते गुजरात के एक आधा जिले जैसे कि बनासकांठा या साबरकांठा में बूंदाबांदी हो सकती है. अहमदाबाद में 14 अक्टूबर को अब बारिश की संभावना नहीं है. बादल छाए रह सकते हैं. तापमान 35 से 37 डिग्री तक रहेगा.’

ALSO READ: आईसीसी विश्व कप 2023 से बाहर हुई बांग्लादेश, 8 विकेट से जीतकर न्यूजीलैंड ने मजबूत किया सेमीफाइनल का दावा