Placeholder canvas

आईसीसी विश्व कप 2023 से बाहर हुई बांग्लादेश, 8 विकेट से जीतकर न्यूजीलैंड ने मजबूत किया सेमीफाइनल का दावा

आज एमए चिदम्बरम स्टेडियम, चेन्नई में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप का 11 वां मैच खेला गया. इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने मुश्फिकुर रहीम के अर्धशतक की मदद से 245 रन का स्कोर बनाया. इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने सिर्फ 2 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया. न्यूजीलैंड की यह लगातार तीसरी जीत है. न्यूजीलैंड ने इस वक्त प्वाइंट टेबल पर टाॅप पर मौजूद है.

रहीम ने जड़ा अर्द्धशतक, बांग्लादेश ने बनाए 245 रन

टाॅस हारकर पहले खेलने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद साधारण रही. मैच के पहले गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने लिटन दास को कैच आउट करा दिया. इसके बाद तंज़ीद हसन ने 16 और मेंहदी हसन मेराज 30 रन बनाकर एक साझेदारी की, लेकिन दोनों को लाॅकी फर्ग्यूसन ने पवेलियन भेज दिया.

वहीं ग्लेन फिलिप्स ने अपने स्पेल के पहले ही गेंद पर शांतो को आउट कर बांग्लादेश के चौथा झटका दिया. बांग्लादेश के पहले चार विकेट सिर्फ 56 के योग पर गिर गए थे. लेकिन इसके बाद बांग्लादेश के टाॅप दो बल्लेबाज ने शानदार साझेदारी की.

शाकिब ने 40 तो मुश्फिकुर ने 66 रन बनाए. अंत में मुहमूददुल्लाह ने 41 और तस्कीन अहमद ने 17 रन बनाए. इस तरह से बांग्लादेश ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 245 रन बनाए.

न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीता मैच

246 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत साधारण रही. भारतीय मूल के सुपरस्टार रचिन रवींद्र सिर्फ 9 रन बनाकर मुस्तफिजुर रहमान को शिकार बन गए. इसके बाद डेवोन काॅनवे और केन विलियमसन के बीच 80 रनों की साझेदारी की.

काॅनवे 45 रन बनाकर शाकिब के शिकार बन गए. वही दूसरी तरफ केन विलियमसन ने 78 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए. इसके बाद डेरिल मिशेल ने 89 रन बनाए तो ग्लेन फिलिप्स ने नाबाद 16 रन बनाए जिससे न्यूजीलैंड ने यह मैच 8 विकेट से जीत लिया.

ALSO READ: इस खिलाड़ी की वजह से बर्बाद हो रहा शिवम दुबे और विजय शंकर का करियर, रोहित शर्मा से याराना होने की वजह से लगातार मिल रहा मौका!