Placeholder canvas

ICC WWC Points Table: इंग्लैंड से मिली करारी हार के बाद पॉइंट टेबल में भारत को हुआ नुकसान, इंग्लैंड को जबरदस्त फायदा

ICC Womens World Cup 2022 Points Table : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ( Indian Women Cricket Team) और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच न्यूजीलैंड में चल रहे आईसीसी विश्व कप 2022 में मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को मात दी। हार के बाद भले ही टीम की प्वाइंट टेबल में स्थिति में कोई खास फर्क ना पड़ा हो, लेकिन रन रेट के मुकाबले में भारतीय महिला टीम को नुकसान उठाना पड़ा है. जानिए मिताली राज की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ उतरी टीम की हार के बाद कितना हुआ नुकसान….

ICC WWC Points Table रन रेट का हुआ नुकसान

WhatsApp Image 2022 03 16 at 2.50.14 PM

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ( Indian Women Cricket Team) और पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने बड़ी जीत दर्ज की थी। जिसके बाद भारतीय टीम के रन रेट में बहुत इजाफा हुआ था। लेकिन इंग्लैंड से हार के बाद रन रेट एक से भी कम पर आ गया है। भारतीय टीम और इंग्लैंड की के मैच के बाद भारतीय टीम आईसीसी महिला विश्व कप की प्वाइंट टेबल पर तीसरे स्थान पर है। +0.63 रन रेट के साथ है। प्रतियोगिता में अपने चार मैच में दो जीत और दो हार के साथ 4 अंक अर्जित किए हैं।

वहीं ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने नंबर एक का स्थान प्राप्त कर रखा है। 4 मैच में 4 जीत के साथ 8 अंक प्राप्त किए है। जबकि 1.76 रन रेट के साथ टॉप पर बरकरार है। दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका को टीम है। 3 मैच में 3 जीत के साथ 6 अंक है और 0.28 का रन रेट है। जबकि चौथे नंबर पर 4 मैच में दो जीत और दो हार के साथ न्यूजीलैंड की टीम है।

ALSO READ:IPL 2022: अनुभवहीन लग रही है Mumbai Indians, रोहित शर्मा के टीम की यह है सबसे बड़ी कमजोरी और मजबूती

भारतीय टीम से टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल की इंग्लैंड टीम ने

ENGLAND W

टॉस हारकर भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी शुरुआत अच्छी नहीं रही । पहले 10 ओवर में भारत ने यस्तिका भाटिया, मिताली राज और दीप्ति शर्मा के रूप में तीन विकेट खो दिए थे। श्रबसोल ने यहां दो विकेट लिए हैं, वहीं दीप्ति शर्मा रन आउट हुईं। हरमनप्रीत कौर ने स्मृति मंधाना के साथ 33 रनों की साझेदारी कर कुछ देर साथ जरूर दिया, मगर  डीन ने उन्हें 14 के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसी ओवर में स्नेह राणा को भी डीन ने अपना शिकार बनाकर भारत को 5वां झटका दिया। इस तरह से इंग्लैंड की टीम के सामने भारत ने मात्र 134 पर ऑलआउट कर दिया.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम के सामने 135 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे उन्होंने 112 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। इंग्लैंड की कप्तान नाइट ने इस दौरान 53 रनों की नाबाद पारी खेली। भारत के लिए मेघना सिंह ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए।

ALSO READ:ICC Women’s World Cup 2022: भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज़ को दी करारी शिकस्त, स्मृति और हरमनप्रीत का शतकीय धमाल