Placeholder canvas

ICC ने जारी की ताजा टेस्ट रैंकिंग, जसप्रीत बुमराह ने लगायी जबरदस्त छलांग, कोहली और जडेजा का हुआ नुकसान

ICC Latest Test Rankings : आईसीसी ने हाल ही में बुधवार को खिलाड़ियों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग अपडेट की। जिसमें कुछ खिलाड़ियों को अपने प्रदर्शन का काफी लाभ मिला है वही कुछ खिलाड़ी फिसलकर नीचे की ओर पहुंच गए है। अपने 300 विकेट पूरे करने वाले जसप्रीत बुमराह और भारत की ओर से 2022 में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी श्रेयस अय्यर की टेस्ट रैंकिंग में काफी सुधार हुआ है। जबकि विराट कोहली को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। साथ ही रविंद्र जडेजा भी नंबर एक से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। जानिए क्या है आईसीसी टेस्ट खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग…

जसप्रीत बुमराह ने की टॉप 5 में एंट्री

जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम की ओर से हाल ही में जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के साथ सीरीज में भारतीय सरजमीं में 5 विकेट हाल का अपना रिकॉर्ड बनाया। जसप्रीत बुमराह विदेशी धरती पर कई बार ऐसा कर चुके है। साथ ही वो एशिया के पहले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने एक ही कैलेंडर ईयर में साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में 5 विकेट हाल किया है।

श्रीलंका के साथ हाल ही में खेले सीरीज के अंतिम मैच में 8 विकेट अपने नाम किए है। जिसके बाद जसप्रीत बुमराह ने शाहीन अफरीदी, काइल जैमिसन, टिम साउदी, जेम्स एंडरसन, नील वैगनर और जोश हेजलवुड को पीछे छोड़कर टॉप 4 में एंट्री कर ली है। 830 अंक के साथ 6 स्थान की बढ़ोतरी के बाद अब जसप्रीत बुमराह चौथे स्थान पर हैं।

श्रेयस अय्यर की रैंकिंग में भी सुधार

श्रेयस अय्यर

भारतीय टीम की बल्लेबाजी की बात की जाए तो दूसरे टेस्ट मैच में 92 और 67 रन बनाकर ‘मैन ऑफ द मैच’ खिताब जीतने वाले भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर 40 से 37 स्थान पर हैं। वहीं श्रीलंका टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने जिन्होने भारतीय टीम के साथ मैच की दूसरी पारी में शतक बनाया था। मार्नस लाबुशेन, जो रूट, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन के साथ तीन स्थान के इजाफे के साथ 781 अंक के साथ पांचवे स्थान पर हैं।

यहां देखें ICC टेस्ट की पूरी रैंकिंग

ALSO READ:IPL 2022: अनुभवहीन लग रही है Mumbai Indians, रोहित शर्मा के टीम की यह है सबसे बड़ी कमजोरी और मजबूती

विराट कोहली की रैंकिंग में भरी गिरावट

विराट कोहली

श्रीलंका टीम के साथ अंतिम मैच जोकि बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था। विराट कोहली ने 23 और 13 रन की परियां पहले और दूसरे पारी में खेली थी। जिसके बाद विराट कोहली की रैंकिंग में चार स्थान की गिरावट आई है। अब विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में 9वें स्थान पर हैं।

ऑलराउंडर में रविंद्र जडेजा नंबर 2 पर

भारतीय टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा जोकि नंबर दो पर है। इंग्लैंड के साथ पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के ऑल राउंडर खिलाड़ी जेसन होल्डर में 82 रन की पारी के साथ ही 3 विकेट भी लिए हैं। जिसके बाद रविंद्र जडेजा 385 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। तीसरे स्थान पर 341 अंक के साथ रविचंद्रन अश्विन हैं।

ALSO READ: ICC WTC में जसप्रीत बुमराह बने दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज, ऋषभ पंत ने कोहली और रोहित शर्मा को पछाड़ा, देखिये पूरी रैंकिंग