Placeholder canvas

ICC WWC POINT TABLE: वेस्टइंडीज की बांग्लादेश पर रोमांचक जीत से भारत को हुआ बड़ा नुकसान, पॉइंट टेबल में भारत अब इस स्थान पर

ICC Women World Cup में बांग्लादेश बनाम वेस्टइंडीज (BAN W vs WI W)  के बीच वर्ल्ड कप का 17वां मुकाबला शुक्रवार को खेला गया. वर्ल्ड कप का यह मुकाबला बहुत रोमांचकारी था. वेस्टइंडीज की टीम ने आखिर ओवर में 4 रनों से शानदार जीत हासिल की है. वेस्टइंडीज की टीम ने यह अपना तीसरा मुकाबला जीत है. विंडीज महिला टीम  ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने मात्र 50 ओवर में मात्र 140 रन हु बना सकी. इस स्कोर का पीछा करने उतरी  बांग्लादेश की पूरी टीम 136 रनों पर सिमट गयी.

वेस्टइंडीज की जीत से भारत को नुकसान

WI W vs BAN W

वेस्टइंडीज की टीम के इस जीत से पॉइंट टेबल में 6 अंक हो गये और वह तीसरे स्थान पर पहुंच गयी. वही भारतीय महिला टीम को इस जीत से पॉइंट टेबल में नुकसान हो गया है.भारत ने अपने चार मुकाबले में से केवल 2 ही जीत सकी हैं. जिसके बाद वेस्टइंडीज की जीत से भारत को एक पायदान का नुकसान हुआ और और 4 अंको के साथ तीसरे स्थान से चौथे स्थान पर आ गयी है.

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका टॉप 2 में

AUS W vs NZ W

ICC Women World Cup पॉइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका अपने सभी मैच अब तक जीत चुके है. दोनों टीमों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टॉप 2 में बने हुए है. दोनों टीमों ने अपने चारो मुकाबले जीते है. जिससे इनके अंक तो बराबर है मगर नेट रन रेट के चलते पॉइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया टॉप पर तो साउथ अफ्रीका नंबर 2 पर काबिज है.

ये टीमें टॉप से भी बाहर

ENG W vs IND W

पॉइंट टेबल में टॉप 4 से बाहर होने वाली टीमों में खुद मेजबान न्यूजीलैंड की टीम है वही इंग्लैंड, बांग्लादेश और पाकिस्तान की टीम टॉप 4 से बाहर है.

न्यूजीलैंड 5 में से दो मैच जीतकर पांचवे स्थान पर है, वहीं इंग्लैंड और बांग्लादेश क्रमश: 1-1 मैच जीतकर क्रमश: 6ठें और 7वें स्थान पर है। पाकिस्तान को अभी तक टूर्नामेंट में एक भी जीत नसीब नहीं हुआ है। वह 4 मैच हारकर अंक तालिका में सबसे नीचे 8वें पायदान पर है।

ALSO READ:ICC Women’s World Cup: इंग्लैंड से हार के बाद भी भारतीय टीम खेलेगी सेमीफाइनल, जानिए कैसे बनेगा समीकरण

यहां देखें पॉइंट टेबल

भारत का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से

भारतीय महिला टीम को अपना अगला मुकाबला 19 मार्च को खेलना है. सेमीफाइनल में जगह पक्का करने के लिए यह मुकाबला भारत को किसी भी हालत में जितना होगा. वही इसके बाद भारत को अगला मुकाबला बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका की टीम से खेलनी है.

ALSO READ:ICC WWC POINT TABLE: साउथ अफ्रीका की लगातार जीत से भारत को पॉइंट टेबल में हुआ जबरदस्त फायदा, देखें पॉइंट टेबल