Placeholder canvas

ICC World Cup 2023: मुथैया मुरलीधरन की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, श्रीलंका को सेमीफाइनल से किया बाहर, इन 3 टीमों को बताया सेमीफाइनलिस्ट

टीम इंडिया की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी। फिलहाल सभी टीमें वॉर्म-अप मैचों में व्यस्त हैं। ये मुकाबले बैंगलोर, गुवाहटी और हैदराबाद में खेले जा रहे हैं। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला गत चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से करेगी। उम्मीद है कि भारत इस बार घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर खिताब हासिल करने में कामयाब होगा।

इन 3 टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना तय -मुथैया मुरलीधरन

इस बीच श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने वनडे विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने 3 टीमों का चुनाव किया है जो आगामी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचेगी। हैरानी की बात ये है कि पूर्व क्रिकेटर ने इस लिस्ट में श्रीलंका का नाम शामिल नहीं किया है। वह इस टीम को विश्व कप की सेमीफाइनलिस्ट टीम नहीं मानते हैं। वहीं, मुरलीधरन ने भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का नाम लिया है। इसके अलावा उन्होंने चौथी टीम नहीं चुनी है।

मुरलीधरन ने कहा कि,

“मैं भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल का दावेदार मानता हूं और चौथी टीम कोई भी हो सकती है। इन तीनों के पास ज्यादा चांस हैं। लेकिन आप नहीं जानते कब क्या हो जाए। क्रिकेट में लक बहुत मायने रखता है। जैसा कि हमने पिछले वर्ल्ड कप में देखा। हमने सोचा था कि न्यूजीलैंड जीतेगा लेकिन इंग्लैंड को भाग्य का साथ मिला और उसने ट्रॉफी जीती।”

उपमहाद्वीप की टीमों को मिलेगा भारत की पिचों पर फायदा?

वनडे विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) का आयोजन भारत की सरज़मीं पर हो रहा है। इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें इंडिया पहुंच चुकी हैं और अपनी तैयारियों को अंतिम रुप दे रही हैं। माना जा रहा है कि उपमहाद्वीप की टीमों को आगामी टूर्नामेंट में फायदा मिलेगा। इसपर अब मुथैया मुरलीधरन ने अपनी राय रखी है। उन्होंने स्वीकार किया है कि इस टूर्नामेंट में उपमहाद्वीप की टीमों को लाभ मिलेगा।

मुरलीधरन ने कहा कि,

“निश्चित रुप से उपमहाद्वीप की टीमों को स्पिन के अनुकूल विकेटों के कारण फायदा मिलेगा और उनके बल्लेबाज स्पिन खेलने के आदी हैं।“

ALSO READ:6,6,6,6,6..ट्रिपल सेंचुरियन ने दिखाया विकराल रूप, विस्फोटक शतक से मचाया हाहाकार, सालों से वापसी का है इंतजार