Placeholder canvas

ICC WORLD CUP 2022 के लिए भारतीय महिला टीम की हुई घोषणा, शानदार फॉर्म में चल रहे ये 2 खिलाड़ी हुए बाहर

भारतीय महिला टीम का ICC वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान हो गया हैं। टीम की कमान भारतीय कप्तान मिताली राज को उपकप्तान की जिम्मेदारी हरमनप्रीत को दी गई है। इस टूर्नामेंट का आयोजन न्यूजीलैंड में होना हैं। इसके लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यों की टीम को चयनित किया है और तीन खिलाड़ियों को स्टैंडबाई पर रखा है।

ICC वर्ल्ड कप के लिए टीम घोषित

मिताली राज

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड में आयोजित होने वाले ICC विश्व कप में भाग लेने के लिए चयनित की गई है। जिसमे 15 सदस्यों का चयन हुआ है। इसी में तीन खिलाड़ियों को स्टैंडबाई के रूप में भी रखा गया है। भारत को इस टूर्नामेंट में पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ 6 मार्च 2022 को खेलना है। इसके बाद आगे के मुकाबले खेलने है। टीम की कप्तानी मिताली राज और उपकप्तानी हरमनप्रीत कौर के साथ में है।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भी भारतीय टीम घोषित

भारतीय महिला क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड टीम के साथ भारत के दौरे के लिए भी टीम का ऐलान किया जा चुका हैं। भारतीय महिला टीम में 16 सदस्यों के साथ न्यूजीलैंड की टीम घोषित की गई है। इस टीम की कमान भी टी20 की कप्तान हरमनप्रीत कौर को दी गई है साथ ही साथ स्मृति मंधाना को उपकप्तान बनाया गया है।

ALSO READ: साल 2021 के ‘ICC क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर’ खिलाड़ीयों के नाम तय, जानिए कौन है लिस्ट में

ICC विश्व कप के किए 15 सदस्य की टीम

मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उपकप्तान), स्मृति मांधना, शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, झुलन गोस्वामी, पूजा वस्त्रकार, मेघना सिंह, रेणुका सिंह ठाकुर, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव शामिल हैं।

विश्वकप के लिए स्टैंड बाय खिलाड़ी : सब्बीनेनी मेघना, एकता बिष्ट और सिमरन दिल बहादुर

न्यूजीलैंड के लिए टीम

वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ वनडे सीरीज भी खेलेगी. इस सीरीज की शुरुआत 11 फरवरी से खेली जाएगी. इसमें पांच मुकाबले होने हैं. वनडे सीरीज 24 फरवरी तक चलेगी

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मांधना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, पूजा वस्त्रकार, मेघना सिंह, रेणुका सिंह ठाकुर, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, एकता बिष्ट, एस मेघना और सिमरन दिल बहादुर शामिल हैं।

ALSO READ: ICC Test Rankings: KL Rahul के प्रदर्शन को मिला ईनाम लगाई 18 पायदान की छलांग, जानिए भारतीय खिलाड़ीयों की रैंकिंग