Placeholder canvas

ICC Test Rankings: KL Rahul के प्रदर्शन को मिला ईनाम लगाई 18 पायदान की छलांग, जानिए भारतीय खिलाड़ीयों की रैंकिंग

KL Rahul चोटिल विराट कोहली के स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट में भारत की कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने सेंचुरियन में पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार हासिल किया था और जिसके चलते भारतीय सलामी बल्लेबाज KL Rahul ने हाल ही में जारी ICC पुरुष टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों के बीच 31 वें स्थान पर कब्जा कर लिया है। 

उन्होंने 18 पायदान की लंबी छलांग लगायी है। राहुल ने सेंचुरियन टेस्ट में 123 रनों की शानदार पारी खेली थी और मयंक अग्रवाल (60 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 117 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई थी। सेंचुरियन में 113 रनों की इस जीत से भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का हिस्सा है। मयंक अग्रवाल को एक पायदान का फायदा हुआ, जबकि अजिंक्य रहाणे दो पायदान की छलांग से बुधवार को ताजा अपडेट में 25वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

भारतीय गेंदबाजों की रैंकिंग में भी इजाफा

shami-bumrah

ALSO READ: IND vs SA: जेंसन ने आंखे तरेरीं तो भड़के बुमराह ने दिखाया बल्ला, लोगों ने एंडरसन की दिलाई याद, देखें वीडियो

राहुल के अलावा Jasprit Bumrah और Mohammad Shami की गेंदबाजी रैंकिंग में भी सुधार हुआ है। बुमराह एक बार फिर से टॉप-10 में पहुंच गए हैं। उनकी रैंकिंग में तीन स्थानों का सुधार हुआ और वह नौवें पायदान पर पहुंच गए। शमी की भी रैंकिंग में दो स्थान का सुधार हुआ। वह टेस्ट गेंदबाजों में 17वें पायदान पर पहुंच गए हैं। बुमंराह का टेस्ट में शानदार फॉर्म जारी है। उन्होंने सेंचुरियन में दोनों पारी मिलाकर पांच विकेट झटके थे। वहीं, शमी ने दोनों पारियों को मिलाकर आठ विकेट लिए थे। 

बुमराह

दक्षिण अफ्रीका की ओर से डेब्यू कर रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्को यानसन ने 97वें स्थान से रैंकिंग में प्रवेश किया। बाकी गेंदबाजों में कगिसो रबाडा को एक स्थान का फायदा हुआ और वह छठे पायदान पर पहुंच गए। वहीं, लुंगी एनगिडी 16 स्थानों के सुधार के साथ 30वें पायदान पर पहुंच गए।

ALSO READ: साल 2021 के ‘ICC क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर’ खिलाड़ीयों के नाम तय, जानिए कौन है लिस्ट में