Placeholder canvas

ICC Women’s World Cup: वर्ल्ड कप में भारत के सामने बांग्लादेश ने टेके घुटने, अब वर्ल्ड कप ख़िताब का सपना होगा सच

ICC Women’s World Cup : भारतीय महिला टीम ( Indian Women Cricket Team) ने मंगलवार को बांग्लादेश के साथ मुक़ाबले में 110 रन के बड़े अंतर से शानदार जीत हासिल की। इस जीत के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम को प्वाइंट टेबल में टॉप 3 में स्थान मिल गया है। आईसीसी महिला विश्व कप का ये 22वा मुकाबला था। भारतीय महिला टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए साउथ अफ्रीका के साथ चुनौती का समाना करना बाकी हैं। इससे पहले टीम ने बांग्लादेश की चुनौती अच्छे रन के अंतर से पार की है।

भारतीय महिला टीम की शानदार जीत

INDIAN WOMEN TEAM

भारतीय महिला टीम ( Indian Women Team) ने बांग्लादेश टीम के साथ मंगलवार को खेले गए ICC विश्व कप के मुकाबले में 110 रन से शानदार जीत दर्ज की। इस जीत की हीरो भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी स्नेह राणा ( Sneh Rana) रहीं। जिन्होंने बल्ले से 27 रन और गेंदबाजी में 4 विकेट अपने नाम दर्ज किए।

बता दें, इस जीत के साथ भारतीय महिला टीम ने ICC वर्ल्ड कप प्वाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर जगह बना ली है। पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया, दूसरे पर साउथ अफ्रीका और तीसरे पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम है। वहीं वेस्टइंडीज टीम के पास भी भारतीय टीम के बराबर अंक है, लेकिन भारतीय महिला टीम +0.768 के रन रेट के चलते तीसरे स्थान पर है।

बल्लेबाजी कर बांग्लादेश टीम को दिया 230 रन का लक्ष्य

यास्तिका  भाटिया

भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। जोकि भारतीय टीम की खिलाड़ियों ने सही साबित किया। भारतीय टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 229 रन 7 विकेट खोकर बनाए। जिसमें सलामी बल्लेबाज स्मृति मांधना ( Smriti Mandhana) ने 30 रन और शेफाली वर्मा ( Shafali Verma) ने 42 रन और यस्तिका भाटिया ( Yastika Bhatia) ने अर्धशतकीय 50 रन की पारी खेली।

कप्तान मिताली राज ( Mithali Raj) शून्य पर आउट हो गई। स्नेह राणा ( Sneh Rana) में 27 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष ( Richa Ghosh) ने 26 रन की पारी खेली। हरमनप्रीत कौर ( Harmanpreet Kaur) 14 और पूजा वत्राकार ( Pooja Vastrakar) 30 रन के साथ अंत तक नाबाद रहीं।

गेंदबाजों ने बांग्लादेश पर ढाया कहर

स्नेह राणा

विरोधी टीम बांग्लादेश बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी। लेकिन भारतीय टीम की गेंदबाज खिलाड़ियों ने 10 ओवर के अंदर ही दो स्टार बांग्लादेश खिलाड़ियों को आउट कर दिया। भारतीय टीम की ओर से सीनियर खिलाड़ी झूलन गोस्वामी ( Jhulan Goswami) ने 7.3 ओवर में 2 विकेट अपने नाम किए, जिसमें एक मैडेन ओवर फेका।

राजेश्वरी गायकवाड़ ( Rajeshwari Gayakwad) ने अपने 10 ओवर में एक विकेट हासिल किया। जबकि 4 मैडेन ओवर दिए जिसमें 1.5 को सबसे कम औसत से रन खर्चे। पूजा वत्राकार ( Pooja Vastrakar) ने 6 ओवर में दो विकेट अपने नाम किए। मैच की सबसे प्रभावित करने वाली गेंदबाज स्नेह राणा ( Sneh Rana) ने 10 ओवर में 4 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए। साथ ही 10 ओवर में 2 मैडेन ओवर भी डाले। वही टूर्नामेंट में पहली बार खेल रहीं पूनम यादव (Poonam Yadav) ने अपने 7 ओवर में एक विकेट अपने नाम किया।

ALSO READ:ICC WWC 2022: ताबड़तोड़ पारी खेलने वाली यास्तिका भाटिया ने हार के बाद भारतीय टीम की खोली पोल, इन्हें बताया हार की वजह

27 मार्च को आर-पार का मुकाबला

भारतीय महिला टीम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को आईसीसी वूमेन वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले साउथ अफ्रीका के हाथ अंतिम लीग मैच खेलना है। भारतीय टीम के लिए ये मैच जीतना जरूरी है। भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के साथ ये मैच 27 मार्च रविवार को खेला जायेगा।

ALSO READ:ICC WWC Point Table: बांग्लादेश को बुरी तरह से हराने के बाद पॉइंट टेबल में भारत को मिला जबरदस्त फायदा, देखें भारत की रैंकिंग