Placeholder canvas

ICC T20 RANKING: सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर की तूफानी पारी का मिला ईनाम, रैंकिंग में लगाई जबरदस्त छलांग

by POONAM NISHAD
भारतीय टीम

ICC T20 RANKING: भारतीय टीम ने हाल ही में वेस्टइंडीज टीम को तीन मैच की टी20 सीरीज में 3-0 से हराकर सीरीज अपने नाम की है। इस सीरीज की जीत के साथ भारतीय टीम ने टी20 में नंबर एक की पोजिशन प्राप्त कर ली है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 6 साल पहले भारतीय टीम टी20 में पहले नंबर पर आई थी। जिसके बाद अब भारतीय टीम को वो मुकाम मिला है। इसी के साथ टीम में सबसे ज्यादा रन बनने वाले दो खिलाड़ियों वेंकटेश अय्यर और सूर्यकुमार यादव की रैंकिंग में भी काफी सुधार आया है। जानिए क्या है रैंकिंग….

वेस्टइंडीज सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी का फायदा मिला इन दो खिलाड़ियों को

सूर्यकुमार यादव

भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे के बाद ICC रैंकिंग में टी20 की अपडेट लिस्ट जारी की। जिसमें मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर की रैंकिंग में काफी सुधार आया है। सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज सीरीज में सबसे ज्यादा 107 रन बनाने के साथ मैन ऑफ द सीरीज खिताब जीता था। वहीं वेंकटेश अय्यर ने 92 रन बनाकर दूसरे स्थान पर रहे थे।

सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर की ICC रैंकिंग में सुधार

सूर्यकुमार यादव अच्छी बल्लेबाजी के अपने पॉइंट्स जीतने के बाद 35 स्थान के फायदे के साथ 21 स्थान पर पहुंच गए है। 31 साल के मुंबई के खिलाड़ी SKY ने 2021 में डेब्यू किया था। उन्होंने 7टी20 मैच में 267 रन बनाए हैं। वहीं वेंकटेश अय्यर को भारतीय टीम में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 2021 के अंत में मौका मिला था। उन्होंने अभी तक 6 टी20 मैच में 128 रन बनाए हैं और 3 विकेट लिए हैं। उनकी टी20 रैंकिंग 203 थी। लेकिन वेस्टइंडीज दौरे में सेकंड रन स्कोरर बनने के बाद 115वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ALSO READ:IND vs WI: धोनी रिव्यु सिस्टम DRS का दौर हुआ खत्म, अब रोहित शर्मा के DRS लेने का अंदाज हुआ वायरल, जानिए क्या है वजह

टॉप 10 में हुई एश्टन एगर की एंट्री

विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया के एश्टन एगर ने टॉप 10 में एंट्री कर ली है। ऑस्ट्रेलिया की श्री लंका के खिलाफ खेली सीरीज के बाद उन्होंने 9वें स्थान पर जगह बना ली है। सीरीज का हिस्सा न रहने वाले केएल राहुल की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं आया है। विराट कोहली भी अपने स्थान पर है। केएल राहुल को 6वें और विराट कोहली को 10वे स्थान पर जगह मिली है।

ALSO READ:रहाणे-पुजारा ही नहीं अब टीम के इस दिग्गज खिलाड़ी का भी कटेगा पत्ता, बस नाम के भरोसे टीम में मिल रही जगह

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00