suryakumar yadav man of match

भारत और वेस्टइंडीज के बीच में पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भले ही टीम इंडिया (Team India) हार गई है, इसके बावजूद भी भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की हर तरफ तारीफ हो रही है. पांचवें टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराते हुए सीरीज अपने नाम की है.

साल 2017 के बाद यह पहली बार हुआ है, जब भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज ने टी-20 सीरीज में जीत हासिल की है. हालांकि इसके बावजूद भी आईसीसी की ताजा रैंकिंग में टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों को फायदा मिला है.

इन खिलाड़ियों को हुआ फायदा

आईसीसी की ताजा टी-20 पुरुष रैंकिंग में शुभमन गिल सर्वश्रेष्ठ 25वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इसके साथ ही कुलदीप यादव को भी फायदा मिला है, जो 28 वें स्थान पर है. टी-20 सीरीज के आखिरी दो मैचो में शुभमन गिल ने 77 रन और 9 रन बनाए जिस कारण वह 43 पोजीशन से चलांग लगाकर 25वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इससे पहले वह इस फॉर्मेट पर 30वें स्थान पर थे. यही वजह है कि आने वाले समय में उनकी रैंकिंग में और भी ज्यादा इजाफा होने वाला है.

नंबर वन पोजीशन पर है यह धुरंधर

पिछली बार की तरह सूर्यकुमार यादव 907 रेटिंग के साथ आईसीसी टी-20 रैंकिंग में नंबर एक पर है. उसके बाद दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. वहीं बैडन किंग पांच पायदान ऊपर उठकर 13वें स्थान पर पहुंच चुके हैं, जबकि काइल मेयर्हस को 2 स्थान का फायदा मिला है और वह 45वें स्थान पर पहुंच चुके हैं। अगर गेंदबाजी की बात करें तो अकील हुसैन 11वें स्थान पर, जेसन होल्डर 25 वें स्थान पर रोमारिया शेफर्ड 63 वे स्थान पर है. देखा जा रहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज गंवाने के बावजूद भी टीम इंडिया (Team India) के कुछ खिलाड़ियों को फायदा मिला है.

ALSO READ:“वो बच्चों की तरह गली क्रिकेट खेलता है…..Sunil Gavaskar ने इस भारतीय खिलाड़ी पर निकाली भड़ास, बोल दी ये बड़ी बात