Placeholder canvas

ICC रैंकिंग में Team India के इस खिलाड़ी ने गाड़े झंडे, इर्द गिर्द भी नहीं है दुनिया का कोई खिलाड़ी, बन गया विश्व का नंबर 1 गेंदबाज

इस वक्त टीम इंडिया (Team India) के एक खिलाड़ी ने ICC रैंकिंग में बहुत बड़ी छलांग लगाई है और इसका साफ असर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया की जीत है जिसका फायदा टीम इंडिया (Team India) के इस खिलाड़ी को आईसीसी रैंकिंग में होता नजर आ रहा है.

इस गेंदबाज ने अपनी धमाकेदार गेंदबाजी से हर किसी को अपना दीवाना बनाया है और ICC रैंकिंग में इनका एक बार फिर से जलवा देखने को मिल रहा है.

ICC रैंकिंग में नंबर 1 बना ये खिलाड़ी

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज ऑफ स्पिनर खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन है जिन्होंने ICC  की टेस्ट रैंकिंग में सभी गेंदबाजों को पीछे छोड़कर टॉप स्थान हासिल कर लिया है.

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान रविचंद्रन अश्विन ने 6/91 विकेट हासिल किए थे जिन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया था और इसका फायदा उन्हें आईसीसी की रैंकिंग में मिलता नजर आ रहा है.

ALSO READ:श्रेयस अय्यर के बाहर होने से इस खिलाड़ी की चमकी, वनडे सीरीज में एक बार फिर मिलेगा मौका नहीं किया प्रदर्शन तो खत्म समझो करियर!

बाकी खिलाड़ियों का है यह हाल

अगर ICC की टेस्ट रैंकिंग के बारे में अन्य खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर देखें तो रविचंद्रन अश्विन इस वक्त 869 रेटिंग के साथ पहले नंबर पर है और दूसरे नंबर पर 859 रेटिंग के साथ एंडरसन है. वही पैट कमिंस 841 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर, कगिसो रबाडा 825 अंकों के साथ चौथे नंबर पर, शाहीन अफरीदी 787 अंकों के साथ पांचवे नंबर पर है जहां टीम इंडिया (Team India) के रविचंद्रन अश्विन के लिए यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है.

बल्लेबाजों को भी हुआ फायदा

ICC  की टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया (Team India) के बल्लेबाजों को भी काफी फायदा मिला है. टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली 13वें स्थान पर आ गए हैं और उन्हें अहमदाबाद टेस्ट मैच में 186 रन बनाने का फायदा मिला है. इसके अलावा कैमरन ग्रीन 26 वें स्थान और शुभम गिल 46 वें स्थान पर पहुंच चुके हैं जहां आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया (Team India) के कई खिलाड़ियों का जलवा नजर आ रहा है.

ALSO READ:IPL 2023 से पहले धोनी की टीम पर Harbhajan Singh ने कर दी भविष्यवाणी, बताया बेन स्टोक्स नहीं ये खिलाड़ी होगा सबसे बड़ा X फैक्टर