HARDIK PANDYA TEAM

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है जिसकी कप्तानी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) करते नजर आएंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की पहली प्लेइंग इलेवन लगभग पक्की हो चुकी है.

माना जा रहा है कि कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इनमें कई खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं क्योंकि रोहित शर्मा की तरह हार्दिक पांड्या की भी यही रणनीति होगी कि सीरीज पर कब्जा करें.

इन खिलाड़ियों पर होगी ओपनिंग की जिम्मेदारी, ये होगा रोहित का रिप्लेसमेंट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा की जगह ईशान किशन के साथ शुभ्मन गिल ओपनिंग करते नजर आएंगे जहां दोनों ही एक खतरनाक बल्लेबाज है जो अगर क्रीज पर टिक जाए तो फिर गेंदबाजों की खैर नहीं होती है. इसके अलावा इशान किशन टीम इंडिया को विकेटकीपिंग का विकल्प भी प्रदान करते हैं इसलिए उनकी दावेदारी और मजबूत हो जाती है.

कुछ ऐसा हो सकता है मिडिल ऑर्डर

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में पहले वनडे मुकाबले में देखा जाए तो नंबर तीन पर विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतरेंगे जो इस वक्त कमाल के फॉर्म में चल रही है. इसके अलावा सूर्य कुमार यादव को नंबर 4 पर और नंबर 5 की पोजीशन पर केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल किया जा सकता है.

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से भी श्रेयस अय्यर बाहर हो सकते हैं. यही वजह है कि प्लेइंग इलेवन में बहुत बड़ा बदलाव किया जाने वाला है.

ALSO READ:IPL 2023 से पहले धोनी की टीम पर Harbhajan Singh ने कर दी भविष्यवाणी, बताया बेन स्टोक्स नहीं ये खिलाड़ी होगा सबसे बड़ा X फैक्टर

इन खिलाड़ियों पर होगी गेंदबाजी की जिम्मेदारी

पहले वनडे मुकाबले में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) हर हाल में जीत हासिल करने के लिए तरकीब बना चुके हैं जहां गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को बतौर तेज गेंदबाज मौका दिया जा सकता है. वहीं ऑलराउंडर के तौर पर देखा जाए तो हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) नंबर 6, नंबर 7 पर रवींद्र जडेजा और नंबर आठ पर अक्षर पटेल बल्लेबाजी करते नजर आएंगे. इसके साथ ही रविंद्र जडेजा और अक्षत पटेल स्पिन गेंदबाजी को मजबूती देंगे.

ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

इशान किशन, शुभ्मन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, के एल राहुल, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

ALSO READ:श्रेयस अय्यर के बाहर होने से इस खिलाड़ी की चमकी, वनडे सीरीज में एक बार फिर मिलेगा मौका नहीं किया प्रदर्शन तो खत्म समझो करियर!