शुभमन गिल

बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बल्लेबाजों की ताजा रैकिंग जारी की है। जिसमें भारतीय बल्लेबाजों को खासा लाभ देखने को मिला है। जहां भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल, दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की रैकिंग में उछाल देखने को मिला है। इनके अलावा भारत के तेज गेंदबाजों को भी ताजा रैकिंग में उछाल देखने को मिले।

शुभमन गिल पहुंचे करियर की बेस्ट रैकिंग पर

आईसीसी के द्वारा बुधवार को जारी की गई ताजा रैकिंग में भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। ताजा रैकिंग में पांचवे स्थान से उछलकर चौथे पर पहुंच गए है। वही गिल के अलावा विराट कोहली और रोहित शर्मा भी शामिल हैं। विराट कोहली को एक पायदान का फायदा हुआ है और वह सातवें पायदान पर पहुंच गए हैं, वहीं कप्तान रोहित शर्मा आठवें पायदान पर बरकरार हैं।

वही बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी के टाॅप 10 में भारत के गेंदबाज मोहम्मद सिराज बने हुए हैं। वें लिस्ट में शामिल इकलौते भारतीय गेंदबाज हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट के बाद तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। वह जनवरी महीने में नंबर 1 स्थान पर भी रह चुके हैं। इसके अलावा टी20 रैकिंग में अब भी सूर्यकुमार यादव एक स्थान लुढ़ककर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

बाबर आजम अब भी नंबर 1

वही आपको बता दें कि पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम अब भी नंबर 1 स्थान पर बने हुए हैं। उनके अलावा ताजा रैकिंग में दक्षिण अफ्रीका के ऐडन मार्कराम 13 पायदान के फायदे से बल्लेबाजों की लिस्ट में 41वें स्थान पर पहुंच गए है। वही आल-राउंडर रैकिंग में वें 16 पायदान के फायदे से 32वें नंबर पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के हेनरी निकोल्स बल्लेबाजों की लिस्ट में दो पायदान के फायदे से 69वें स्थान पर पहुंच गए।

इसके अलावा भारत के आलराउंडर हार्दिक पंड्या टी20 रैकिंग में आलराउंडर की श्रेणी में नंबर 2 स्थान पर पहुंच गए हैं। वही अब भी टेस्ट क्रिकेट में भारत के स्पिन गेंदबाज रवि आश्विन नंबर पायदान पर बने हुए हैं। उन्होंने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बड़ी ही शानदार गेंदबाजी की थी।

ALSO READ:IPL 2023: कप्तान ही बना खिलाड़ी का दुश्मन! बीच मैच में अपने बल्लेबाज को किया घायल, मैदान से तुरंत जाना पड़ा बाहर