बुधवार को IPL IPL 2023 का 8वां मैच खेला जा रहा है। जहाँ पंजाब किंग्स और राजस्थान राॅयल्स की टीमें आमने-सामने हो रही है। यह मैच गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में पंजाब किंग्स की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है।

टीम की ओर से कप्तान शिखर धवन ओपनिंग करने आए । इस दौरान उन्होंने एक ऐसा शाॅट लगाया, जिससे नाॅन स्ट्राईक एंड पर खड़ा खिलाड़ी गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसके कारण उसे तुरंत मैदान के बाहर जाना पड़ा।

धवन के शाॅट से घायल हुआ यह खिलाड़ी

दरअसल पंजाब किंग्स की पारी का 11वां ओवर आर अश्विन कर रहे थे। इस दौरान शिखर धवन और भानुका राजपक्षे क्रीज पर डटे हुए थे। इस ओवर की पहली ही गेंद पर शिखर धवन ने तेज शॉट खेला। दूसरे छोर पर भानुका राजपक्षे इस शॉट से बच नहीं सके और गंभीर रूप से चोटिल हो गए। भानुका राजपक्षे की चोट को देखते हुए फिजियो को मैदान पर आना पड़ा। लेकिन भानुका राजपक्षे को रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा।

इसके बाद भानुका राजपक्षे बल्लेबाजी करने नहीं आए थे। जो पंजाब किंग्स के लिए बहुत बड़ा झटका साबित हुआ। उन्होंने पिछले मैच में काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी। उन्होंने पिछले मैच में केकेआर खिलाफ ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली और अपनी टीम को 200 रन के स्कोर तक पहुंचाने में मदद की थी।

प्रभसिमरन और शिखर ने की तूफानी बल्लेबाजी

वही अगर मैच की बात करें तो मैच में राजस्थान राॅयल्स की टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी करने आयी। टीम की ओर से प्रभसिमरन सिंह और शिखर धवन ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने शुरुआत में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और राजस्थान राॅयल्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

शिखर धवन और प्रभसिमरन ने पावरप्ले में 60 से अधिक रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी की। इस दौरान प्रभसिमरन सिंह ने अपने IPL  करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया। वें 34 गेदो पर 60 रन बनाकर आउट हुए। उनकी इस पारी में 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। वही शिखर धवन अंत तक क्रीज पर टिके रहे।

ALSO READ:आईपीएल 2023 के बीच आई बुरी खबर, दिग्गज भारतीय खिलाड़ी का हुआ आकस्मिक निधन, शोक में टीम इंडिया

Published on April 6, 2023 4:27 pm