Placeholder canvas

WTC Final में हार के बाद Team India को लगा दोहरा झटका, ICC ने रोहित, विराट समेत सभी भारतीय खिलाड़ियों की 100% मैच फीस काटा, जानिए वजह

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हारने का दुख खत्म ही नहीं हुआ कि आईसीसी ने टीम इंडिया के खिलाफ एक बहुत बड़ा कदम उठाया है. इस मुकाबले में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा था, जिस कारण ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने इसका फायदा उठाते हुए इस मुकाबले को जीता.

अब टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों पर आईसीसी ने बहुत बड़ा जुर्माना लगाया है, जो टीम इंडिया के लिए दोहरा झटका साबित हो रहा है.

मैच के बाद इन पर हुई कार्यवाही

आपको बता दें कि आईसीसी ने टीम के सभी खिलाड़ियों की पूरी 100% मैच फीस काट ली है. इसके अलावा अंपायर के फैसले का विरोध करना शुभमन गिल को महंगा पड़ा. आपको बता दें कि टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया दोनों को स्लो ओवर रेट दोषी पाया गया है.

भारतीय टीम मैच के अंत में 5 ओवर पीछे रही तो कंगारू टीम ने 4 ओवर पीछे रहते हुए गेंदबाजी की. इसके लिए आईसीसी संविधान के अनुच्छेद 2.2 के तहत दोनों टीमों को दोषी पाया गया.

दोनों टीमों को झेलना पड़ा नुकसान

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले के बाद सभी खिलाड़ियों पर प्रत्येक ओवर के लिए 20% मैच फीस का जुर्माना लगा यानी कि भारतीय टीम के खिलाड़ियों की 100% मैच फीस काट गई तो वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम के प्रत्येक खिलाड़ी पर 80% मैच फीस का जुर्माना लगेगा.

इसके अलावा टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल के ऊपर अलग से 15% मैच फीस का सिर्फ जुर्माना लगाया गया है. उन्होंने अंपायर के खिलाफ सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी थी जिसके बाद यह कार्रवाई की गई.

Read More : IPL में Delhi Capitals को करोड़ो का चूना लगा गया ये खिलाड़ी, इंग्लैंड के लिए 295 रन बना रचा इतिहास