Placeholder canvas

WTC FINAL 2023 हारने के बाद भारत को मिले 6.5 करोड़ रूपये, इस वजह से पाकिस्तान को ICC ने दिए सिर्फ 82 लाख रूपये

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत लगातार दो बार क्वालीफाई किया और उसे लगातार दो बार हार का सामना करना पड़ा है. WTC फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के तरफ से ट्रैविस हेड और स्टीव स्मिथ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक बनाया तो स्काॅट बोलैंड ने पांच विकेट लिया.

यह ऑस्ट्रेलिया का टीम एफर्ट ही था, जिसके वजह से वह चैंपियन बने हैं. इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि आईसीसी ने चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और रनर-अप भारत को कितना ईनाम दिया है.

चैंपियन और रनर-अप को कितना मिला प्राइज मनी?

किसी भी टूर्नामेंट का फाइनल जितने के बाद से आईसीसी जीतने वाली टीम को नगद राशि देती है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीतने पर ऑस्ट्रेलिया को आईसीसी ने 13.2 करोड़ रूपए का ईनाम दिया.

वहीं फाइनल में भारत, ऑस्ट्रेलिया से हारा था तो ऐसे में भारत रनर-अप रहा. रनर-अप यानी भारत को आईसीसी ने 6.5 करोड़ रूपए का ईनाम दिया.

श्रीलंका पर भी हुई पैसों की बारिश

प्वाइंट टेबल पर मौजूद बाकि टीमों को भी आईसीसी ने पर्याप्त रूपये दिया है. तीसरे नम्बर पर रहने वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम को 3.72 करोड़ रूपए प्राप्त हुए. वहीं इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर रही और उसे 1.65 रूपए मिले. पांचवे पांचवें स्थान पर रहने वाली श्रीलंकाई टीम को 1.65 करोड़ रुपए मिले.

पाकिस्तान को इतने कम रूपए क्यों मिले?

6, 7, 8 और 9 वें स्थान पर रहने वाली टीम को भी आईसीसी ने कुछ ईनाम दिया है. इसमे न्यूजीलैंड छठवें, पाकिस्तान सातवे, आठवें नम्बर पर वेस्टइंडीज और नवें नम्बर पर बांग्लादेश की टीमें थी. इन सभी टीमों के लिए आईसीसी ने एक ही ईनाम रखा था. ईनाम था एक लाख डॉलर यानी 82,44, 550 रुपए.

ऐसी रही प्राइज मनी की लिस्ट

ऑस्ट्रेलिया- 13.2 करोड़ रुपए

भारत- 6.5 करोड़ रुपए

साउथ अफ्रीका- 3.72 करोड़ रुपए

इंग्लैंड- 2.89 करोड़ रुपए

श्रीलंका- 1.65 करोड़ रुपए

ALSO READ: IPL में Delhi Capitals को करोड़ो का चूना लगा गया ये खिलाड़ी, इंग्लैंड के लिए 295 रन बना रचा इतिहास