Placeholder canvas

उस्मान ख्वाजा को आउट करने के बाद इंग्लैंड के इस गेंदबाज ने दी गंदी गालियां, ICC सुना सकती है ये कठोर सजा

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज खेला जा रहा है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओलि रॉबिंसन ने उस्मान ख़्वाजा को 141 रन पर बोल्ड करने के बाद काफी गर्मजोशी दिखायी और उन्हें गाली दी। दरअसल उस्मान ख्वाजा की बेहतरीन बल्लेबाजी ने इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ा रखी थी। वो बहुत ही शानदार तरीक़े से इंग्लैंड के गेंदबाजों को खेल रहे थे।

उस्मान ख्वाजा को आउट करने के बाद रॉबिंसन के जश्न मनाने के हावभाव से दिख रहा था कि ख्वाजा ने इंग्लैंड को किस तरह परेशान कर रखा था।  रॉबिनसन ने जिस तरह से जोश दिखाते हुए गाली दी उससे उन पर आईसीसी पेनल्टी लगा सकती है।

यह आईसीसी के खिलाड़ियों से जुड़े आर्टिकल 2.5 का उल्लंघन है, जो खिलाड़ियों को मैदान पर गलत भाषा, बर्ताव और संकेतों से रोकता है और इसी आर्टिकल के तहत रॉबिंसन दोषी पाए जा सकते हैं।

ओली रॉबिंसन ने दी सफाई

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन ने उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) को बोल्ड करने के बाद अपने बर्ताव पर सफाई दी है। उनका कहना है कि उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता कि ऑस्ट्रेलिया इस पर कैसे जवाब देगा। वे तो मैदान पर केवल लोगों का मनोरंजन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह एशेज सीरीज है और अगर यहां यह सब नहीं सह सकते तो फिर क्या सहोगे।

तीसरे दिन के खेल के बाद रॉबिनसन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,

“यह घर पर मेरी पहली एशेज सीरीज है और बड़ा विकेट लेना मेरे लिए स्पेशल था। मुझे लगता है कि उस्मान ख्वाजा ने बहुत ही बेहतरीन खेल दिखाया। उस समय उनका विकेट लेना हमारी टीम के लिए जरूरी था। क्या विकेट लेने के बाद मेरा उत्साह के साथ जश्न मानना गलत था?”

रॉबिनसन ने एजबेस्टन टेस्ट की पहली पारी में 55 रन देकर तीन विकेट लिए, इससे ऑस्ट्रेलिया 386 रन पर ऑल आउट हो गई और पहली पारी में इंग्लैंड से सात रन पीछे रही।

रॉबिनसन ने मैच बाद कही ये बात

क्या किसी खिलाड़ी को गाली देना खेल का हिस्सा है? पूछे जाने पर रॉबिनसन ने बताया कि यह एशेज के जुनून का हिस्सा है। उन्होंने एशेज में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के इसी तरह के बर्ताव की याद भी दिलाई।

उन्होंने कहा,

“ऐसा नहीं है ,लेकिन मुझे लगता है कि जब आप जोश में होते हैं और एशेज का जुनून होता है तब ऐसा हो जाता है। हम सबने रिकी पोंटिंग को देखा है, बाकी ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स हमारे साथ ऐसा करते आए हैं। इस बार उनकी जगह इंग्लैंड के किसी खिलाड़ी ने ऐसा किया तो क्यों इसकी आलोचना की जा रही है।”

अगर हम पिछले एशेज की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को बहुत बुरी तरह से हराया था। ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की सीरीज को  4-0 से अपने नाम किया था।

इंग्लैंड के खिलाड़ी इस बार एशेज़ के लिए काफी तैयारी के साथ ऑस्ट्रेलिया का सामना कर रहे हैं। इंग्लैंड अपनी पुरानी दर्दनाक हार को इस बार के खेल से भूलना चाहता है और ऐसे में इंग्लिश क्रिकेटर स्लेजिंग करने से भी पीछे नहीं रहने वाले हैं।

ALSO READ: कितना चाहिए 1 लाख, चलो 5 लाख लेलो, हार्दिक पांड्या ने दिखायी पैसों का घमंड, साली के साथ का वीडियो हुआ वायरल