IHSANULLAH ON VIRAT KOHLI

क्रिकेट की दुनिया में पाकिस्तान के खिलाड़ियों का अपने गेंदबाजों के दम पर ही बोलबाला रहा है। पाकिस्तान में शोएब अख्तर वसीम अकरम जैसे तेज गेंदबाज दिए हैं। लेकिन इन दिनों पाकिस्तान मैं 20 साल के एक विस्फोटक गेंदबाज लगातार कोहरा मचाता हुआ दिखाई दे रहा है।

उनकी गति को देखकर हर कोई यही कह रहा है कि पाकिस्तान को जल्द ही दूसरा शोएब अख्तर मिलने वाला है। इतना ही नहीं खिलाड़ी ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को भी ललकार भरी है।

विराट कोहली का विकेट लेना चाहता है ये पाकिस्तानी गेंदबाज

दरअसल हम जो खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि इहसानुल्लाह हैं। जिनकी घातक गेंदबाजी को देखकर पाकिस्तान का दूसरा शोएब अख्तर कहा जाता है। बता दें कि इस गेंदबाज ने अपनी घातक गेंदबाजी से बड़े-बड़े दिग्गजों को भी प्रभावित किया है।

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने मन की इच्छा को जाहिर किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि

“वह पाकिस्तान की टीम की तरफ से खेलते हुए विराट कोहली का विकेट लेना चाहते हैं।”

उमरान मलिक को भी दी खुली चुनौती

जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान के खिलाड़ी ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी खुली चुनौती दी थी। कुछ समय पहले उन्होंने कहा था कि

“वह उमरान मलिक के तेज गेंदबाजी वाले रिकॉर्ड को तोड़ कर दूसरे पाकिस्तान के शोएब अख्तर बनना चाहते हैं।”

खिलाड़ी का क्रिकेट करियर

खिलाड़ी की क्रिकेट करियर की करें तो इन्होंने पाकिस्तान की तरफ से एक वनडे मुकाबला खेला है। जिसमें उन्होंने 8 ओवर के स्पेल में 60 रन दिए हैं और एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं।

चार T20 मुकाबला बहनों ने 6 विकेट लिए हैं, लिस्ट ए क्रिकेट की बात करें तो 12 मुकाबले खेलते हुए 25 विकेट लिए हैं, जबकि फर्स्ट क्लास मैच में उन्होंने 7 मुकाबले खेले हैं और 22 विकेट अपने नाम किए हैं। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने क्रिकेट खेलते हुए एक मैच में 5 विकेट हॉल भी लिया है।

ALSO READ: देश को ICC ट्रॉफी जीताने से ज्यादा जरूरी है शादी? भारतीय टीम के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने WTC FINAL से नाम लिया वापस तो भड़के फैंस