Placeholder canvas

WPL 2023: मुंबई इंडियंस को जीताने के बाद हीली मैथ्यूज पर हुई डबल अवार्ड की बारिश ‘प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट’ और पर्पल कैप के साथ हुई धनवर्षा

रविवार को मुंबई इंडियंस ने फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 7 विकेट से शिकस्त देकर वीमेंस प्रीमियर लीग का पहला खिताब अपने नाम किया। टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। टीम की ओर से कई खिलाड़ियों ने भी बड़ा ही बेहतरीन प्रदर्शन किया। टीम की आलराउंडर हीली मैथ्यूज को टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 16 विकेट लेने के लिए पर्पल कैप का पुरस्कार मिला। इसके अलावा बल्ले से योगदान देने के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी मिला।

हीली मैथ्यूज को मिले डबल पुरस्कार

उन्होंने मैन ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार मिलने के बाद कहा,

”मैं योगदान देकर खुश हूं, बल्ले और गेंद दोनों से चीजें करने में कामयाब हुई। मैं लगातार सुधार की कोशिश कर रही हूं और परिस्थितियां मेरी ऑफ स्पिन को मदद कर रही थी। जिसके कारण मुझे काफी मदद मिली।

“हीली मैथ्यूज ने मुंबई की ट्रॉफी जीतने पर भी खुशी जताई और कहा कि मुंबई इंडियंस के साथ जीत से काफी खुशी है।

आपको बता दें कि हीली मैथ्यूज ने पूरे टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस के लिए शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी की। उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 16 विकेट हासिल किए।जिसके लिए उन्हें पर्पल कैप का पुरस्कार भी मिला। उनको अवार्ड के साथ 10 लाख की प्राइज मनी भी मिली  इसके अतिरिक्त उन्होंने अपने बल्ले से 10 मैचों में 271 रन बनाए। वें टूर्नामेंट में पांचवी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज रही।

फाइनल में भी किया यादगार प्रदर्शन

हीली मैथ्यूज ने फाइनल में यादगार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले गेंद से 4 ओवर में महज 5 रन देकर 3 विकेट हासिल किए और दिल्ली की कमर तोड़ दी। इसके बाद बल्ले से ओपनिंग में महत्वपूर्ण 13 रनों की पारी खेली और टीम की जीत की नींव तैयार की। उनकी बदौलत अंत में मुंबई को 7 विकेट से जीत मिली।

उन्होंने टूर्नामेंट जीतने के बाद कहा,

”यह क्रेजी पल है, उम्मीद है कि कई आईपीएल खिताबों में से पहला खिताब है। हम काफी उतार-चढ़ाव से गुजरे हैं, अंत में इसे जीतकर खुश हूं। इतिहास बनाना और उसे घर लाना महान है। टीम के लिए यह जीत हमेशा यादगार रहेगी।”

ALSO READ:WPL 2023: खूब लड़ी दिल्ली कैपिटल्स, अंतिम ओवर में मात्र इस गलती से गंवाया मैच, मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास, ख़ुशी से झूम उठे रोहित शर्मा