Placeholder canvas

मुंबई के इस भुतहा बंगले में रहने की वजह से कंगाल हो गए बॉलीवुड के ये 3 दिग्गज अभिनेता, 1 की तो उसी घर में हो गई मौत

बॉलीवुड इंडस्ट्री में न सिर्फ हॉरर फिल्में बनती है बल्कि कई बार अभिनेता अभिनेत्री को हॉरर जगहों से भी गुजरना पड़ता है। मुंबई के कार्टर रोड पर एक ऐसा ही भुतहा बांग्ला था जिसको खरीदने वाले कंगाल हो गए और उनका करियर खत्म हो गया। आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही तीन सुपरस्टार के बारे में बताएंगे, जिन्होंने इस भूतिया बंगले को खरीदा और उनका करियर खराब हो गया।

भरत भूषण

1950 के दशक के अभिनेता भरत भूषण ने इस बंगले को खरीदा था और उसके बाद उन्हें बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ा और उनका करियर डूब गया। वहीं उसके बाद बॉलीवुड के एक दूसरे दिग्गज कलाकार ने इसको खरीदा। उन्होंने बैजू बावरा और ग़ालिब गेटवे ऑफ इंडिया, बरसात जैसी हिट फिल्में भरत भूषण ने दी।

भरत भूषण 50 के दशक के मशहूर अभिनेताओं में से एक थे। इस भूत बंगले के खरीदने के बाद उनका करियर ठीक चला। लेकिन उनकी फिल्में फ्लॉप होने लगी और वह कर्ज में डूब  गये, जिसके बाद उन्हें इस बंगले को छोड़ना पड़ा।

राजेंद्र कुमार

60 के दशक के मशहूर अभिनेता राजेंद्र कुमार ने इस बंगले को खरीदा था और उस वक्त की कीमत 60 हजार थी और जब उन्होंने इसको खरीदा था तो शुरुआत में सब कुछ ठीक रहा, लेकिन उसके बाद उनकी किस्मत पलटी मारी और उनकी फिल्में फ्लॉप होने लगी और वह भी इससे बहुत परेशान रहने लगे। उसके बाद वह कर्ज में डूब गए और स्थिति बहुत खराब हो गई। जिसकी वजह से उन्हें बंगला बेचना पड़ा।

राजेश खन्ना

70 के दशक के मशहूर अभिनेता राजेश कुमार ने इस बंगले को खरीदा और उनकी 17 फिल्में सुपरहिट रही, लेकिन उसके बाद उनका करियर ढलान पर आ गया।

उन्हें फिल्में मिलना बंद हो गई और जो फिल्में उन्हें मिलती थीं वह फ्लॉप होने लगी, हालांकि उन्होंने इस घर को नहीं बेचा और अंत में इसी घर में उनकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें-न सलमान न शाहरुख और न ही प्रभास इस बॉलीवुड अभिनेता को पसंद करती हैं अनुष्का शेट्टी, करना चाहती हैं शादी