Placeholder canvas

आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए अचानक बदली ऑस्ट्रेलिया की टीम, भारत के सबसे बड़े दुश्मन को मिला मौका

by Nihal Mishra
AUSTRALIA CRICKET TEAM IND VS AUS

भले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वक्त फाॅर्म में नही है, लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया सबसे खतरनाक साबित होती है. विश्व कप से पहले खेले दो एकदिवसीय सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को लगातार हार मिली है. जहां साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से हराया है. वहीं भारत ने भी ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से मात दिया था. अब ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट ने अपने स्क्वॉड में एक बड़ा बदलाव कर दिया है.

ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम में बड़ा बदलाव

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 सितंबर को विश्व कप के लिए टीम का ऐलान किया था. टीम में हरफनमौला क्रिकेटर एश्टन एगर को शामिल किया गया था. भारत में स्पिन फ्रेंडली पिच पर बाएं हाथ के एश्टन एगर बहुत क़ामयाब होते, लेकिन इस बीच ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है.

एश्टन एगर चोट के वजह से विश्व कप से बाहर हो गए हैं. एश्टन एगर (Ashton Agar) के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया. एगर की जगह अब मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) को ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है.

मार्नस लाबुशेन के आने से ऑस्ट्रेलियाई बैटिंग ऑर्डर होगा मज़बूत

मार्नस लाबुशेन के ऑस्ट्रेलिया स्क्वाड में आने से टीम और मजबूत होगी. डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ बहुत बेहतर फॉर्म में नहीं चल रहे हैं. इसलिए मार्नस लाबुशेन का आना एक फायदे का सौदा हो सकता है. प्लस प्वाइंट यह भी है कि लाबुशेन स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं.

ऐसे में भारत में स्पिन फ्रेंडली विकेट पर वह गेंदबाजी से भी सफल हो सकते हैं. आपसे बता दें कि 8 अक्टूबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया अपना पहला मैच खेलेगा.

विश्व कप के लिए संशोधित की गई ऑस्ट्रेलिया की टीम

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जंपा

ALSO READ: मुंबई के इस भुतहा बंगले में रहने की वजह से कंगाल हो गए बॉलीवुड के ये 3 दिग्गज अभिनेता, 1 की तो उसी घर में हो गई मौत

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00