इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में मिली हार के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा हरमनप्रीत कौर का गुस्सा, कहा "खली उसकी कमी"
इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में मिली हार के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा हरमनप्रीत कौर का गुस्सा, कहा "खली उसकी कमी"

महिल भारतीय टीम और इंग्लैंड टीम के बीच इन दिनों तीन टी20 मैचों की सीरीज़ खेली जा रही है. महिला टीम इंडिया के लिए इस दौरे की शुरुआत बिल्कुल भी ठीक नहीं हुई है. भारतीय महिला टीम ने अपना पहला ही टी20 मैच गंवा दिया है. इस मैच में इंग्लैंड ने 9 विकटों से जीत हासिल की है.

मैच हारने के बाद भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (HARMANPREET KAUR) ने मैच की कंडीशन्स को लेकर बात की. उन्होंने नमी के बारे में बात करते हुए बतायाय कि वहां खेलना मेहमान टीम के लिए कितना मुश्किल था.

हमने जबरदस्ती खेला

कप्तान हरमनप्रीत कौर (HARMANPREET KAUR) ने मैच के बाद ईएसपीएनक्रिकइंफो पर बात करते हुए कहा,

“मुझे आज ऐसा लगा कि हमने जबरदस्ती खेला, क्योंकि यहां पर 100 प्रतिशत क्रिकेट खेलने वाली परिस्थितियां नहीं थीं. मैं फिर भी ये देखकर खुश हूं की जहां चोटिल होने का चांस था, वहां भी लड़कियों ने मेहनत की और खेलने के लिए तैयार हुईं.”

हरमनप्रीत कौर ने आगे बात करते हुए कहा,

“मुझे लगता है कि आखिर में हम उतने रन नहीं बना पाए, जितने की हमने उम्मीद की थी. इसलिए आपको टीम में ऐसे खिलाड़ियों की ज़रूरत होती है, जो हर परिस्थिति में स्कोर कर सकें. जिस तरह से हमनें प्रयास किए उससे मैं खुश हूं.”

राधा यादव की खली कमी

हरमनप्रीत कौर ने आगे परिस्थितियों के बारे में फिर बात करते हुए कहा,

“मैं जानती हूं कि वहां क्रिकेट खेलने के लिए 100 प्रतिशत परिस्थितियां नहीं थीं, फिर भी हमनें प्रयास किए. मुझे पता है कि मैदान बहुत गीला था और वहां चोट लगने के काफी ज़्यादा संभावनाएं थीं और हमारी एक खिलाड़ी चोटिल भी हुईं. वह (राधा यादव) हमारी मुख्य गेंदबाज़ थी और उसी के चलते हमें परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.”

ALSO READ:मोहम्मद रिजवान का एशिया कप फाइनल के बीच बड़ा खुलासा, कहा- “हमेशा इस भारतीय खिलाड़ी से लगता है डर”

मुख्य गेंदबाज़ की खली कमी

राधा यादव के चोटिल हो जाने के बाद टीम में मुख्य तेज़ गेंदबाज़ की कमी साफ तौर पर दिखाई दी. राधा की गैरमौजूदगी में कप्तान हरमनप्रीत कौर और शेफाली वर्मा ने 1-1 ओवर डाला, जो सफल साबित नहीं हुए. इन दो ओवरों में भारतीय टीम ने कुल 28 रन खर्चे.

टीम इंडिया पहले बल्लेबाज़ी करके 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 132 रन बोर्ड पर लगाए. स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लैंड महिला टीम ने इस टारगेट को 9 विकेट और 7 ओवर रहते हुए हासिल कर लिया.

ALSO READ: भारत को मिल गया अगला विराट कोहली, 19 साल की उम्र में ठोक रह शतक पर शतक, 76 की औसत से बना रहा रन