रॉबिन उथ्प्पा ने कहा अगर भारत को जीतना है टी20 विश्व कप तो इन 5 गेंदबाजों को मिले मौका
रॉबिन उथ्प्पा ने कहा अगर भारत को जीतना है टी20 विश्व कप तो इन 5 गेंदबाजों को मिले मौका

एशिया कप (ASIA CUP 2022) में गेंदबाजी से कमजोर दिखी. टीम अब गेंदबाजी पर ज़्यादा ध्यान देना चाहेगी. टीम को टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) से पहले अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज़ खेलना है, जिसमें टीम इंडिया अपने गेंदबाजों का इस्तेमाल आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) लिए कर सकती है.

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी रॉबिन उथ्प्पा (ROBIN UTHAPPA) ने टी20 वर्ल्ड को देखते हुए कहा है कि वो टीम में 5 गेंदबाज़ों को लेना चाहेंगे. उन्होंने इन पांच तेज गेंदबाज़ों में अर्शदीप सिंह (ARSHDEEP SINGH) और दीपक चाहर (DEEPAK CHAHAR) का नाम भी जोड़ा है.

इन पांच गेंदबाज़ों का बताया नाम

रॉबिन उथ्प्पा (DEEPAK CHAHAR) ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए पांच तेज़ गेंदबाज़ों के नाम लिए, जिसमें उन्होंने जसप्रीत बुमराह (JAPRIT BUMRAH), हर्षल पटेल (HARSAL PATEL), भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR), दीपक चाहर (DEEPAK CHAHAR) और अर्शदीप सिंह (ARSHDEEP SINGH) को रखा, साथ ही हार्दिक (HARDIK PANDYA) को छठे गेंदबाज़ के तौर पर रखा.

उन्होंने बताया कि दीपक और अर्शदीप सिंह टी20 क्रिकेट के लिहाज़ से अच्छी फॉर्म में हैं. अर्शदीप डेथ ओवर्स में अच्छी गेंदबाज़ी करा रहा है.

कौन कहां कैसे करेगा गेंदबाज़ी समझाया पूरा गणित

रॉबिन उथ्प्पा ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा,

“वह पहले तीन ओवर शुरु के छह में करेगा और फिर एक मिडिल या डेथ ओवर्स में करेगा. लेकिन मुझे लगता कि हमारे पास जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल खासकर डेथ में गेंदबाज़ी कराने के लिए हैं. वह आखिरी के ओवर फेंकेगा या डेथ ओवर्स से पहले एक ओवर मिडिल में डालेगा अगर आपको विकेट चाहिए हो. इस तरह वो इन्हें इस्तेमाल करेंगे.”

ALSO READ: भारत को मिल गया अगला विराट कोहली, 19 साल की उम्र में ठोक रह शतक पर शतक, 76 की औसत से बना रहा रन

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा,

“मुझे लगता है कि वो किसी भी हाल में पांच फॉस्ट बॉलर्स के साथ जाएंगे, जिसमें जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार के अलावा अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर होंगे और हार्दिक छठे गेंदबाज़ की भूमिका अदा करेंगे.”

आवेश खान को लेकर कही बड़ी बात

उथ्प्पा ने आवेश खान के बारे में अपनी राय पेश करते हुए कहा कि एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद दाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ निचले क्रम में गिर गया है. खासकर बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी के बाद उनका क्रम और नीचे चला जाएगा.

ALSO READ: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में मिली हार के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा हरमनप्रीत कौर का गुस्सा, कहा “खली उसकी कमी”

Published on September 11, 2022 6:49 pm