Placeholder canvas

Harmanpreet Kaur को पड़े लेने के देने, ICC ने दो मैचों पर लगाया बैन, लाइव मैच में बदतमीजी पड़ी भारी

by NISHU
harmanpreet kaur

भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरे वनडे में एक ऐसा नजारा देखने को मिला था, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए तीसरे वनडे में जिस तरह का व्यवहार अपनाया था, अब उन्हें उसकी सजा मिली है‌.

आईसीसी ने हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए एक बहुत बड़ा फैसला सुनाया है, जो खुद उनके लिए एक बहुत बड़ी सजा की तरह है क्योंकि यह सजा पाने वाली वह पहली महिला क्रिकेटर है. इस बात से समझा जा सकता है कि उनकी गलती कितनी बड़ी है.

आईसीसी ने लिया यह कड़ा फैसला

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने बांग्लादेश के विरुद्ध तीसरे वनडे में आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन किया है, जिन्हें दो अलग-अलग मामले में सजा सुनाई गई है. एक तो आउट होने के बाद उन्होंने अपना बल्ला स्टंप पर मारा और पवेलियन लौटते समय अंपायर से भी उन्होंने कुछ कहा.

जब यहां उनकी भड़ास नहीं निकली तो प्रेजेंटेशन सेरिमनी में भी उन्होंने अंपायरिंग को लेकर नाराजगी जाहिर की और उन्होंने दर्शकों की तरफ भी कुछ इशारा किया था, जिसके दोषी पाए जाने के लिए उन्हें 2 अंतरराष्ट्रीय मैचों से निलंबित कर दिया गया है और अक्टूबर में होने वाली एशियाई खेलों के पहले दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे.

मैच फीस की काटी जाएगी 50%

आपको बता दें कि भारतीय पारी के 34वें ओवर में यह पूरी घटना घटी. जब बांग्लादेश की स्पिनर नाहिद अख्तर की गेंद पर हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) आउट होने के बाद उन्होंने अंपायर के फैसले पर तेजी से नाराजगी जाहिर की और बल्ले से विकेट पर प्रहार किया.

इतना ही नहीं लेवल-2 के अपराध के लिए मैच फीस का 50% जुर्माना भी ठोका गया है और उनके खाते में 3 डिमैरिट अंक जोड़े गए हैं. इंडिया के कप्तान होने के नाते हरमनप्रीत कौर का यह रुख बेहद ही निराशाजनक है जिन्हें इस वक्त सोशल मीडिया पर काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ रहा है.

ALSO READ: मैदान पर चश्मा लगाकर खेलने वाले ये 5 क्रिकेटर हैं एक नंबर के चालाक, कई बार बल्ले से पेश कर चुके हैं नमूना

Published on July 26, 2023 7:07 am

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00