Placeholder canvas

संजू सैमसन की एक छोटी सी गलती की वजह से राजस्थान रॉयल्स को करना पड़ा 9 विकेट से शर्मनाक हार का सामना

संजू सैमसन बनाम हार्दिक पंड्या यानी राजस्थान रॉयल्स बनाम गुजरात टाइटंस. इस मैच में संजू सैमसन ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. आज राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी बहुत साधारण रही और पूरी टीम 118 रन पर आलआउट हो गई. 119 रन के लक्ष्य के जवाब में गुजरात टाइटंस ने सिर्फ एक विकेट खोया और यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया.

राजस्थान रॉयल्स का इस सीजन का सबसे ख़राब प्रदर्शन

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत सधी हुई नही रही. जाॅस द बाॅस के नाम से मशहूर सलामी बल्लेबाज बटलर सिर्फ 8 रन बनाकर हार्दिक पंड्या के शिकार बन गए. हालांकि दूसरी तरफ यशस्वी जायसवाल बेहतर बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन आज किस्मत उनके साथ नही थी और वह 14 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए.

कप्तान संजू सैमसन ने राजस्थान की पारी को संभालने का प्रयास किया. लेकिन जब वह 30 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब जोशुआ लिटिल के एक गेंद को खेलने में असमर्थ रहे और हार्दिक को कैच थमा बैठे. इसके बाद राजस्थान रॉयल्स का कोई भी बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को नही छु सका और आरआर 118 रन पर आलआउट हो गई.

राशिद खान के फिरकी में फंसा राजस्थान

राशिद खान गुजरात टाइटंस के ट्रम्प कार्ड हमेसा से रहे हैं. इस बात को उन्होंने आज भी शामिल किया. राशिद ने अपने चार ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ 14 रन खर्चे और तीन महत्वपूर्ण सफलताएं प्राप्त की. राशिद के साथी नूर अहमद ने भी 2 विकेट प्राप्त किए, वहीं हार्दिक और शमी को एक-एक विकेट मिला.

गुजरात टाइटन्स की आसान जीत

119 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत ठोस रही. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा के बीच 71 रनों की शानदार साझेदारी हुई. शुभमन गिल ने इस साझेदारी में 36 रन का योगदान दे सके. तीन नम्बर पर बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पंड्या आज किसी अलग मुड में लग रहे थे.

हार्दिक ने 15 गेंदो में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 39 रनों की तेजतर्रार और नाबाद पारी खेली. दूसरी तरह सलामी बल्लेबाज के रूप में आए ऋद्धिमान साहा ने 41 रनों की अहम पारी खेली और गुजरात टाइटंस को 9 विकेट से जीत दिला दी. इस जीत के साथ गुजरात टाइटंस प्वाइंट टेबल पर टाॅप पर बना हुआ है.

ALSO READ: लाइव मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की मालकिन Kavya Maran ने किया ऐसा इशारा, फैंस हुए दीवाने, देखें वीडियो