Placeholder canvas

IND vs SL: “ओह मुझे नहीं पता था कि…” हार्दिक पंड्या ने बताया क्यों राहुल त्रिपाठी को दिया डेब्यू का मौका

आज पुणे में भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जाना है. मुक़ाबले में टाॅस भारत के कप्तान हार्दिक पंड्या ने जीता है और पहले गेंदबाजी चुनी है. इस मैच में भारत के तरफ से दो बदलाव हुए हैं. संजू सैमसन के स्थान पर राहुल त्रिपाठी और हर्षल पटेल के जगह पर अर्शदीप सिंह खेलेंगे.

टाॅस के वक्त हार्दिक पंड्या ने कही ये बात

टाॅस के वक्त बोलते हुए हार्दिक पंड्या ने कहा कि,

‘हम पहले गेंदबाजी करने जा रहे हैं. सोचा था कि ओस बाद में आ सकती है, और विकेट अच्छा दिखता है और नहीं बदलना चाहिए ओह, मुझे नहीं पता था कि (पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों का यहां बेहतर रिकॉर्ड है). हमने जिस तरह से गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण किया उससे खुश हूं. वानखेड़े में 160 रन का बचाव करने के लिए गेंदबाजों ने शानदार काम किया. त्रिपाठी ने पदार्पण किया. अर्शदीप वापस आता है.’

वही श्रीलंकाई कप्तान दासुन शानाका ने कहा है कि,

‘आंकड़े बताते हैं कि पहले बल्लेबाजी करना बेहतर है. बल्लेबाजी की होगी. शीर्ष क्रम के लिए क्लिक करना महत्वपूर्ण है. मुझे लगता है कि खिलाड़ी इस खेल में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.’

राहुल त्रिपाठी का डेब्यू

सीरीज में 1-0 से आगे चल रही टीम इंडिया की नजर एक और द्विपक्षीय सीरीज जीतने पर होगी दूसरी तरफ श्रीलंका की टीम वापसी के इरादे से मैदान में उतरेगी.

पिछला मुकाबला बेहद रोमांचक हुआ था, जहां टीम इंडिया 2 रन से करीबी अंतर से मैच जीतने में कामयाब रही थी. इस मैच में संजू सैमसन चोटिल हो गए थे जिसके जगह टीम में राहुल त्रिपाठी को खिलाया जा रहा है.

ALSO READ: यह निराशाजनक था, यह कुछ ऐसा है…..” टी20 टीम में जगह न मिलने से निराश श्रेयस अय्यर ने कह दी ये बड़ी बात

ऐसी है प्लेइंग इलेवन

श्रीलंका: पथूम निसांका, कुशल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजया डीसिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दसून शनाका (कप्तान), वनिंदू हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश तीक्ष्णा, कसुन रजिता, दिलशान मदुशंका.

भारत: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल.

ALSO READ: भारतीय टीम ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, टीम में हुए 2 बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका