Placeholder canvas

IND vs SL: दूसरे टी20 में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन देख समझ से परे हैं हार्दिक पंड्या के फैसले

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मैच पुणे में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या टाॅस ने जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में कप्तान हार्दिक पंड्या ने टीम में दो बदलाव किए। मैच में टाॅस के दौरान हार्दिक पंड्या ने तीन बड़े फैसले लिए जो कि सभी के लिए समझ से परे नजर आ रहे हैं।

1. हर्षल पटेल को किया बाहर –

इस मैच में हर्षल पटेल को हार्दिक पंड्या ने बाहर बिठा दिया। जबकि पटेल ने पिछले मैच में बड़ा ही दमदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने पिछले मैच में 41 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे।

उन्होंने पिछले मैच में मुश्किल परस्थितियों में गेंदबाजी की थी और श्रीलंका के रनों पर लगाम कसी थी। इतने अच्छे प्रदर्शन के बाबजूद पंड्या ने इस मैच के लिए हर्षल पटेल को बाहर बिठा दिया। जो कि सभी की समझ से परे हैं।

2. ऋतुराज गायकवाड़ को मौका न देना

ऋतुराज गायकवाड़ ने साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था, लेकिन तब से अब तक उन्हें दोबारा टी20 मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।

उन्होंने पिछले दो सालों में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बरसाए हैं। वें दोनों ही जगह लीडिंग स्कोरर की सूची में शामिल थे। ऋतुराज गायकवाड़ का यह होम ग्रांउड भी था। उस नजरिए से भी मैच में उनके लिए मौका मिलना काफी अच्छा होता।

ALSO READ: यह निराशाजनक था, यह कुछ ऐसा है…..” टी20 टीम में जगह न मिलने से निराश श्रेयस अय्यर ने कह दी ये बड़ी बात

3. पहले गेंदबाजी चुनना

हार्दिक पंड्या ने अक्सर कहा है कि वह टीम को मुश्किल परस्थितियों में डालकर मैच जीतने की आदत लगाना चाहते हैं। लेकिन हार्दिक पंड्या ने दूसरे मैच में अपने इस बयान की तरफदारी नहीं की और उन्होंने टाॅस जीतने के बाबजूद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जो कि सभी के समझ से परे हैं।

सभी जानते हैं कि भारतीय टीम लक्ष्य का हासिल करने में माहिर हैं। यदि भारतीय टीम मुश्किल परिस्थितियों से जीतना सीखना चाहती है, तो कप्तान हार्दिक पंड्या को लगातार पहले बैटिंग करना होगी ताकि भारत के गेंदबाजों को लक्ष्य बचाने की आदत हो सके।

ALSO READ: “फाइनली मौका मिल ही गया यार” राहुल त्रिपाठी के डेब्यू के बाद फैंस में ख़ुशी का माहौल, लोग दे रहे बधाई