Placeholder canvas

आईसीसी द्वारा जारी रैंकिंग में ईशान किशन को बड़ा फायदा, बाबर आजम से आगे निकला यह बल्लेबाज

टी-20 विश्व कप में हार के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने एक बड़ा फैसला लिया. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने सभी सीनियर खिलाड़ियों को टीम से निकालते हुए युवाओं पर भरोसा जताया है. इस फैसले का प्रभाव अब धीरे-धीरे दिखने लागा है. आईसीसी द्वारा जारी रैंकिंग में युवा भारतीय बल्लेबाज धूम मचा रहे हैं. इस रैंकिंग में सबसे ज्यादा फायदा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को हुआ है.

ईशान किशन का कमाल

आईसीसी द्वारा जारी रैंकिंग में ईशान किशन को 10 स्थान फायदा हुआ है. श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 से पहले ईशान किशन 33वें स्थान पर थे अब वह 23वें पायदान पर पहुंच गए हैं. वहीं दीपक हुड्डा भी टाॅप 100 में शामिल हो गए हैं.

दीपक हुड्डा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में 4 छक्के और 1 चौके की मदद से दीपक 41 रनों की पारी खेली थी. वहीं ईशान किशन ने भी 37 रनो की शानदार पारी खेली थी.

सुर्यकुमार यादव एक नम्बर पर बरकरार

सुर्यकुमार यादव पहले टी-20 मैच में प्लाॅफ रहे थे. लेकिन फिर भी वह नम्बर एक के पायदान पर बने हुए है. इस मैच में श्रीलंका के लिए शानदार गेंदबाजी करने वाले वानिंदु हसरंगा (22 रन पर एक विकेट) ने शीर्ष पायदान पर अपनी स्थिति और मजबूत की.

25 साल के इस ऑलराउंडर ने बल्ले से भी 21 रन की तेजतर्रार पारी खेली जिससे ऑलराउंडर खिलाड़ियों की सूची में वह पांचवें पायदान पर पहुंच गए. बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में असफल होने के बावजूद मार्नस लाबुशेन शीर्ष पर बने हुए हैं.

ALSO READ: भारतीय टीम ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, टीम में हुए 2 बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका

बाबर-लाबुशेन का जलवा

एकदिवसीय क्रिकेट में बाबर आजम 890 रेंटिग अंक के साथ नम्बर एक पर बने हुए है. वही टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्कस लाबुशेन 925 अंकों के साथ टाॅप पर है.

टेस्ट क्रिकेट में दूसरे स्थान पर स्टीव स्मिथ है, जिनके पास 883 रेंटिग अंक है, स्मिथ ने बाबर आजम को दूसरे स्थान से हटा दिया है. हैरान करने वाली बात यह है कि एकदिवसीय और टेस्ट दोनो ही फाॅर्मेट में कोई भी भारतीय बल्लेबाज टाॅप 5 में नही है.

ALSO READ: यह निराशाजनक था, यह कुछ ऐसा है…..” टी20 टीम में जगह न मिलने से निराश श्रेयस अय्यर ने कह दी ये बड़ी बात