Placeholder canvas

रोहित शर्मा के फ्लॉप कप्तानी से BCCI नाराज, हिटमैन से छीन इस खिलाड़ी को सौंपी जायेगी भारतीय टीम की कप्तानी

रोहित शर्मा को बड़े उम्मीद के साथ कप्तान बनाया गया था. पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने तो यहां तक कह दिया था कि अगर रोहित शर्मा को कप्तान नही बनाया गया तो यह भारत की बदनसीबी होगी. सभी रोहित के पांच बार आईपीएल टाइटल जीताने पर मंत्रमुग्ध थे, लेकिन जब रोहित भारत के कप्तान बने तो भारत का प्रदर्शन और ख़राब हो गया. अब आलम यह है कि रोहित को भी हटाने की बात चल रही है.

फ्लाॅप कप्तान साबित हुए रोहित शर्मा

कप्तान रोहित शर्मा को पहला बड़ा मौका एशिया कप के रूप में मिला था. रोहित पर यह जिम्मेदारी थी कि वह एशिया कप जीते और टीम मैनेजमैंट के फैसले को सही साबित करें, लेकिन भारत रोहित शर्मा की कप्तानी में एशिया कप तो हारा ही साथ ही टी-20 विश्व कप भी हार गया.

रोहित के पास एक और मौका विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के रूप में आया. रोहित यहां भी भारत को चैंपियन नही बना सके जिसके बाद यह तय हो गया कि रोहित और विराट के कप्तानी में कोई बड़ा अंतर नही नजर आया है.

रोहित का प्रदर्शन और उम्र दोनों साथ नही दे रहा

रोहित शर्मा इस समय 36 साल के हैं. अगले टी-20 विश्व कप वह 38 साल के हो जायेंगे. मुख्य समस्या रोहित की उम्र नही रोहित का प्रदर्शन है. रोहित के बल्ले से रन बिल्कुल नही निकल रहा है. इस वजह से बीसीसीआई भी चाह रही है कि एक युवा कप्तान चुना जाए जो रोहित की तुलना मे बेहतर प्रदर्शन करे.

यह खिलाड़ी लेगा रोहित की जगह

रोहित शर्मा के जगह अब हरफनमौला खिलाडी हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया जा सकता है. हार्दिक वह सारे गुण दिखा रहे हैं जो महेंद्र सिंह धोनी अपने शुरूआती दौरे में दिखाते हैं.

हार्दिक ने गुजरात टाइटंस को लगातार दो बार फाइनल में पहुंचाया है. वहीं अभी तक हार्दिक ने भारत की कप्तानी करते हुए 12 टी-20 खेला है, जिसमें उनको 8 में जीत और 3 में हार मिली है.

ALSO READ: नीता अंबानी को करोड़ों का चूना लगाने वाले ने इंग्लैंड में मचाई तबाही, 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 200 के स्ट्राइकरेट से बना डाले 70 रन