Placeholder canvas

IPL से पहले क्रिकेट के इस फ़ॉर्मेट से संन्यास ले सकते है हार्दिक पांड्या, BCCI ने मनाने की कोशिश

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का फैसला ले सकते हैं। ऐसा स्पोर्ट्स वेबसाइट अपनी खबर में दावा कर रहीं हैं। आखिर क्यों हार्दिक 28 साल के युवा हार्दिक ले सकते हैं टेस्ट क्रिकेट से संन्यास…

हार्दिक ने बना लिया है संन्यास का मन

स्पोर्ट्स वेबसाइट के अनुसार हार्दिक पांड्या भारतीय क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट यानी टेस्ट से सन्यास की घोषणा कर सकते है। बीसीसीआई ने भी हार्दिक से इस विषय में बात भी की है। मगर हार्दिक पांड्या में इस फॉर्मेट को टाटा बाय-बाय करने का मन बना लिया है। हार्दिक पिछले लंबे समय से अपनी फिटनेस की समस्या का हल ढूंढ रहें हैं।

हार्दिक पांड्या

विश्वकप में भी जब हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी नहीं की थी। तब भी उनके अनफिट होने के बावजूद टीम में चयन को लेकर सवाल उठाए गए थे। जिसके बाद उन्हें विश्व कप के बाद हुई न्यूजीलैंड सीरीज के लिए आराम दे दिया गया था। खबर ये भी आई है कि हार्दिक ने इस विषय में बीसीसीआई से बात कर ली है। जिस पर दोनो सहमत भी है। जिसके बाद आने वाले आईपीएल सीजन से पहले ही हार्दिक अपने टेस्ट कैरियर के समापन की घोषणा कर सकते हैं।

टेस्ट में कुछ खास नहीं है हार्दिक का प्रदर्शन

हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम के टेस्ट फॉर्मेट में हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने कुल 11 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमे उन्होंने 31 एवरेज से 532 रन बनाए है। वहीं 31 की औसत से 17 विकेट लिए है। इस दौरान भी उनपर कई सवाल उठे हैं। टेस्ट मैच के दौरान हार्दिक गेंदों के प्रकार में अंतर न कर पाने के लिए काफी ट्रॉल हुए थे। तब क्रीज पर विराट कोहली ने उनकी मदद की थी। हार्दिक विराट के खास खिलाड़ी माने जाते हैं। जिसके चलते उन्हें अन्य युवा खिलाड़ियों की जगह टीम में स्थान मिलता रहा है। इस पर भी कई बार सवाल उठाए गए थे।

ALSO READ: WTC चैंपियनशिप 2023: भारतीय टीम की पॉइंट टेबल में स्थिति खराब, जानिए किस स्थान पर है भारत

हार्दिक अपनी फिटनेस की समस्या से चल रहे है परेशान

हार्दिक पांड्या

आईपीएल 2021 में हार्दिक को कई मैचों में फिटनेस के कारण बाहर बैठना पड़ा था। वहीं विश्वकप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भी हार्दिक ने कोई खास प्रदर्शन नही किया था। बैटिंग में कोई खास प्रदर्शन के अलावा उन्होंने गेंदबाजी भी नही की थी। जिसको लेकर चयनकर्ताओं के साथ साथ टीम मैनेजमेंट पर भी सवाल उठे थे। अब हार्दिक पंड्या अपनी फिटनेस पर ध्यान देना चाहते हैं। हाल में बीसीसीआई ने भी इस बात का जिक्र किया था। इसी बात से अंदाजा लगाया जा रहा है कि हार्दिक टेस्ट क्रिकेट से सन्यास लेकर अपनी परफॉर्मेंस पर ध्यान देना चाहते हैं।

ALSO READ: इन 2 मैच विनर खिलाड़ियों के लिए भारतीय टीम का दरवाजा हुआ बंद, करियर ख़त्म समझो