HARDIK PANDYA WORLD CUP 2023 EXIT

शनिवार को टीम इंडिया को करारा झटका लगा जब हार्दिक पांड्या टूर्नामेंट से बाहर हो गए। टखने में चोट की वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें विश्व कप 2023 से बाहर करने का फैसला कर लिया। स्टार ऑलराउंडर की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया है। इस बात की जानकारी बोर्ड की तरफ से ट्वीट कर दी गई।

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए थे। उनके पैर में गंभीर चोट आई थी, जिसकी वजह से उप-कप्तान को मैदान से बाहर जाना पड़ा था। अब खबर आई है कि उन्हें इस टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है। स्टार ऑलराउंडर को चोट से उबरने में कुछ वक्त और लगेगा।

5वीं गेंद पर उठा भयंकर दर्द!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार को हार्दिक पांड्या पंड्या को नेट्स में गेंदबाजी करने के लिए कहा गया था क्योंकि स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोचों ने उन्हें धीरे-धीरे अपनी गति बढ़ाने की सलाह दी थी। वहीं सपोर्ट स्टाफ नहीं चाहता था कि उनके टखने पर ज्यादा दबाव पड़े। पहली तीन गेंदें फेंकने के बाद पांड्या को कोई परेशानी नहीं हुई।

अगली गेंद पर उन्होंने तीव्रता बढ़ाने का फैसला किया और तभी उन्हें अपने पैर में थोड़ा दर्द महसूस हुआ। हार्दिक पांड्या ने सपोर्ट स्टाफ को दाहिने टखने में दर्द के बारे में बताया और फिर पांचवीं गेंद 80 प्रतिशत तीव्रता से फेंकी जिससे दर्द और बढ़ गया। इसके बाद एनसीए की मेडिकल टीम ने एक बार फिर उनके पैर को स्कैन किया, जिसमें हड्डी में सूजन दिखाई दी।

प्रसिद्ध कृष्णा को मिला मौका

गौरतलब है कि हार्दिक पंड्या की जगह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया है। बोर्ड ने ये फैसला टीम इंडिया के पेस अटैक को मजबूत करने के लिए लिया है।

27 वर्षीय गेंदबाज ने भारत के लिए अपने अब तक के करियर में 17 वनडे मैच खेले हैं। इनमें कृष्णा ने 5.60 के इकॉनमी रेट से रन खर्च करते हुए 29 विकेट चटकाए हैं।

ALSO READ: विराट कोहली की शतकीय पारी नहीं बल्कि रोहित शर्मा के इस फैसले के आगे साउथ अफ्रीका ने टेके घुटने, 243 रनों से जीता भारत